राजनीति

नीतीश के यूपी से 'मिशन 24' की शुरूआत करने के कयास से बीजेपी में बौखलाहट! सुशील मोदी बोले- लोकसभा का चुनाव लड़ें...

लोकसभा चुनाव के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं। कहा जा रहा है कि नीतीश 2024 चुनाव की मुहिम उत्तर प्रदेश से शुरू करें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने के ऑफर मिलने के बयान के बाद राज्य की राजनीति में सत्ता और विपक्ष के नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी शुरू हो गई है। वैसे, सूत्र बताते हैं कि इसे लेकर जेडीयू यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) से बातचीत भी करने वाली है।

Published: undefined

लोकसभा चुनाव के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं। कहा जा रहा है कि नीतीश 2024 चुनाव की मुहिम उत्तर प्रदेश से शुरू करें। राजनीति में कहा भी जाता है कि लोकसभा का रास्ता यूपी से होकर जाता है। यही कारण माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने 2024 के चुनाव में यूपी से ताल ठोकने का मन बनाया है। इसके संकेत जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने बयान में दिए हैं, जिसके बाद इस कयास को और बल मिल गया है।

Published: undefined

ललन सिंह ने शनिवार को कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का गठजोड़ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में ताकतवर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मात दे सकता है। जेडीयू अध्यक्ष ललन ने तो यहां तक कहा कि यूपी में पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश कुमार अगला लोकसभा चुनाव यूपी से ही लड़ें।

Published: undefined

जेडीयू के नेता ने इसे और स्पष्ट करते हुए कहा कि फूलपुर, अंबेडकर नगर और मिर्जापुर के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश इन क्षेत्रों से आकर चुनाव लड़े। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी चुनाव बहुत दूर है, समय आने पर इसका फैसला लिया जाएगा।

Published: undefined

वैसे, ललन सिंह के इस बयान के बाद बीजेपी में बेचैनी देखी जा रही है। बौखलाहट में बीजेपी ने नीतीश को चुनौती भी देने में लगे हैं। कभी नीतीश के करीबी रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी इन दिनों नीतीश से खासे नाराज हैं और वो उनपर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहीं से भी लोकसभा का चुनाव लड़ें, जनता उन्हें बुरी तरह पराजित करेगी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined