राजनीति

बंगाल में BJP को बड़ा झटका, जॉय प्रकाश मजूमदार तृणमूल में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा के निलंबित वरिष्ठ नेता जॉय प्रकाश मजूमदार ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें अनुशासन में न रहने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पश्चिम बंगाल में भाजपा के निलंबित वरिष्ठ नेता जॉय प्रकाश मजूमदार ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें अनुशासन में न रहने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मजूमदार जल्द ही पार्टी की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे। इससे पहले दिन में, मजूमदार ने नजरूल मंच पर ममता की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में भाग लिया।

Published: undefined

मजूमदार और पार्टी के सहयोगी रितेश तिवारी को 25 जनवरी को सार्वजनिक रूप से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। निलंबन पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि पार्टी जांच कर रही है और जांच पूरी होने तक वे निलंबित रहेंगे।

Published: undefined

निलंबन पत्र तब आया, जब मजूमदार ने कारण बताओ नोटिस दिए जाने के बाद केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर से मुलाकात की और उनके साथ तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक की। पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया था, लेकिन उनके जवाब की प्रतीक्षा किए बिना 24 घंटे के भीतर ही उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined