राजनीति

तीन राज्यों की जीत पर BJP ज्यादा खुश न हो, लोकसभा में मिलेगी करारी हारः अजय राय

अजय राय ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में बहुत अंतर होता है। कांग्रेस हार की समीक्षा कर रही है। लोकसभा चुनाव में निश्चित तौर पर हमें जीत मिलेगी। हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा नहीं है। हम अराजकता और देश तोड़ने वालों के खिलाफ लगातार लड़ते रहेंगे।

अजय राय बोले- तीन राज्यों की जीत पर BJP खुश न हो, लोकसभा में मिलेगी हार
अजय राय बोले- तीन राज्यों की जीत पर BJP खुश न हो, लोकसभा में मिलेगी हार फोटोः सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने विधानसभा चुनावों के नतीजों में तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर कहा कि तीन राज्यों में पिछली बार हमने सरकार बनायी थी और लोकसभा चुनाव में हार गए थे। उन्हें ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। यह लोग आने वाले चुनाव में हार जाएंगे।

Published: undefined

लखनऊ में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए अजय राय ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में बहुत अंतर होता है। कांग्रेस अपनी हार की समीक्षा कर रही है। लोकसभा चुनाव में निश्चित तौर पर हमें जीत मिलेगी। अभी हुए चुनावों में हमारी हार भले हुई है, लेकिन मत प्रतिशत में हम अच्छी स्थिति में हैं। हमारा केंद्रीय नेतृत्व हार के कारणों की समीक्षा कर रहा है। उसके बाद आगे की रणनीति बनायी जाएगी।

Published: undefined

अजय राय ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा नहीं है। हम अराजकता और देश तोड़ने वालों के खिलाफ लगातार लड़ते रहेंगे। उन्होंने प्रदेश के नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि हम पहले की अपेक्षा दोगुने रफ्तार से लड़ेंगे। सरकार की कुनीतियों और कांग्रेस की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि बैठक में हमने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर से एक ‘‘परिवर्तन यात्रा’’ निकालने का एजेंडा तैयार किया है। जिसके माध्यम से हम प्रदेश के सभी जनपदों में पांव-पांव गांव-गांव और शहरों में डगर-डगर नगर-नगर पैदल यात्रा कर प्रदेश की जनता को बीजेपी की नीतियों और विचारधारा से अवगत कराएंगे। इस यात्रा में जनपद के पदाधिकारी के साथ समस्त कांग्रेस जन शामिल होंगे। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर के नैमिषारणय धाम में सम्पन्न होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined