राजनीति

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने यूपी में 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, 24 महिला प्रत्याशियों को मिला टिकट

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 24 महिलाओं सहित 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। पार्टी अब तक यूपी में 127 महिलाओं को टिकट दे चुकी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 24 महिलाओं सहित 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। पार्टी अब तक यूपी में 127 महिलाओं को टिकट दे चुकी है। 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 महिलाएं हैं, 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 16 महिलाएं हैं, वहीं 89 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में 37 महिलाएं हैं।

Published: undefined

चौथी सूची में रायबरेली और अमेठी के उम्मीदवार शामिल हैं। हरचंदपुर से सुरेंद्र विक्रम सिंह को टिकट दिया गया है और सरेनी से सुधा द्विवेदी को टिकट दिया गया है। दोनों सीटें रायबरेली में हैं। अमेठी के गौरीगंज से मोहम्मद फतेह बहादुर को मैदान में उतारा जा रहा है।

Published: undefined

अन्य उम्मीदवार जो मैदान में हैं- हाथरस से कुलदीप कुमार सिंह, कासगंज से कुलदीप पांडे, किशनी (एससी) से डॉ विनय नारायण सिंह, बीसलपुर से शिखा पांडे। पहली सूची जारी करने के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि पार्टी महिला उम्मीदवारों को 40 फीसदी टिकट देने के अपने वादे को पूरा कर रही है।


Published: undefined


पहली सूची में उन्होंने कहा कि महिलाओं को विविध पृष्ठभूमि से चुना गया है। इनमें उन्नाव रेप सर्वाइवर की मां भी शामिल हैं, पूनम पांडे, एक आशा कार्यकर्ता, पत्रकार निदा , और लखनऊ के सामाजिक कार्यकर्ता सदफ जफर हैं, जो सीएए के विरोध में सबसे आगे थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined