राजनीति

MCD: जनता की है हमारी लड़ाई, कुर्सी के लिए लड़ रहे आप और BJP, कांग्रेस का पटलवार

कांग्रेस पार्टी बीजेपी और आम आदमी पार्टी की जनविरोधी नीतियों का विरोध करना जारी रखेगी। क्योंकि उसका जनादेश लोगों के हितों की रक्षा करना है न कि आप और बीजेपी के विभाजनकारी कुशासन का समर्थन करना।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष और पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने दिल्ली नगर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में जो तस्वीरें देखी वो दिल्ली को शर्मसार करके गयी हैं। कि कैसे पद के लिए लोकतंत्र का कद छोटा कर दिया गया।

Published: undefined

अनिल भारद्वाज ने कहा कि किस तरह से निगम के सदन को अखाड़ा बनाया गया। गौरतलब है कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद ने विधायकों और सांसदों तक कि मौजूदगी में हाथापाई की, और ये सब कुछ जनता की समस्याओं के समाधान के लिए नहीं बल्कि मेयर और डिप्टी मेयर, स्थायी समिति पर कब्जे के लिए हुआ। कांग्रेस पार्टी ने इस पर साफ मत सामने रखा है। कि कांग्रेस के सभी पार्षद जनता के मुद्दों और उनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्ता की मलाई चाटने के लिए नहीं है। तथा हमारी प्राथमिकता पूर्ण रूप से जनता के लिए विकास करने को लेकर है। वही 150 की संख्या वाली आम आदमी पार्टी न जाने क्यों घबराई हुई है। और साम दाम दण्ड भेद की नीति अपनाते हुए कांग्रेस पार्टी पर अनर्गल आरोप लगा रही है।

Published: undefined

अनिल भारद्वाज ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी अब कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए झूठे आरोप लगा रही है, कि माननीय उपराज्यपाल के द्वारा हज कमेटी में कांग्रेस पार्षद को मनोनीत करने पर साठगांठ करने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस पार्टी इस बात का स्पष्ट तौर पर खंडन करती है और साफ कर देना चाहती है कि हज कमेटी में निगम से एक प्रतिनिधि को मनोनीत करने का अधिकार माननीय उपराज्यपाल का है। अब उन्होंने निगम के 250 निर्वाचित प्रतिनिधियों में से कांग्रेस के पार्षद का चयन किया है। तो ये सीधे और स्पष्ट तौर से उपराज्यपाल का अपने विवेक से लिया फैसला है। परन्तु हज समिति में नामित करने से पूर्व न तो पार्टी से परामर्श किया गया और ना ही कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई मांग करी गई थी। जिसका दुष्प्रचार विरोधी दलों द्वारा किया जा रहा है।

Published: undefined

अंत में भारद्वाज ने कहा कि हज कमेटी लाभ का पद नहीं है। बल्कि दिल्ली के हज यात्रियों के हितों की रक्षा के लिए हज कमेटी के कामकाज में निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए पारदर्शी तरीके से काम करने के लिय ही इस पद को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी और आम आदमी पार्टी की जनविरोधी नीतियों का विरोध करना जारी रखेगी। क्योंकि उसका जनादेश लोगों के हितों की रक्षा करना है न कि आप और बीजेपी के विभाजनकारी कुशासन का समर्थन करना।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined