राजनीति

हरियाणाः JJP के पूर्व प्रदेश प्रमुख समेत अन्य नेता कांग्रेस में शामिल, हुड्डा बोले- राज्य की सभी 10 सीट जीतेंगे

जेजेपी नेताओं के साथ सैकड़ों सरपंच, पूर्व सरपंच, पार्षद, ब्लॉक समिति सदस्य और सेवानिवृत्त कर्मचारी भी कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और पंजाब की पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्टल भी मौजूद रहीं।

हरियाणाः JJP के पूर्व प्रदेश प्रमुख समेत अन्य नेता कांग्रेस में शामिल, हुड्डा बोले- राज्य की सभी 10 सीट जीतेंगे
हरियाणाः JJP के पूर्व प्रदेश प्रमुख समेत अन्य नेता कांग्रेस में शामिल, हुड्डा बोले- राज्य की सभी 10 सीट जीतेंगे फोटोः IANS

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में सोमवार को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह सहित दुष्यंत चौटाला की पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष चौधरी उदयभान की मौजूदगी में सभी नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

Published: undefined

जेजेपी नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का परिवार लगातार बढ़ रहा है। जेजेपी से कई नेता कांग्रेस परिवार में शामिल हो चुके हैं। पिछले 1-1.5 साल में 40 से ज्यादा विधायक और सांसद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। हरियाणा में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी और हरियाणा की सभी 10 सीटें जीतेगी।

Published: undefined

निशान सिंह के साथ जेजेपी के पूर्व उम्मीदवार और हांसी से तीन बार विधायक रहे स्वर्गीय अमीरचंद मक्कड़ के पोते राहुल मक्कड़, जेजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र लायगा और पूर्व राज्य महासचिव रमेश गोदारा भी कांग्रेस में शामिल हो गए। निशान सिंह ने 2000 में इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के टिकट पर टोहाना विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी, लेकिन 2005, 2009 और 2014 में लगातार तीन चुनाव हार गए।

Published: undefined

उनके साथ सैकड़ों सरपंच, पूर्व सरपंच, पार्षद, पूर्व पार्षद, ब्लॉक समिति सदस्य और सेवानिवृत्त कर्मचारी भी कांग्रेस में शामिल हुए और नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में आस्था व्यक्त की। इस मौके पर पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल भी मौजूद रहीं। दो बार मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र हुड्डा ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में पूरा सम्मान देने का आश्वासन दिया। हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीटों पर 25 मई को मतदान होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined