राजनीति

बिहार कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में संगठन मजबूती पर जोर, भक्त चरण ने कहा, 'पुराने गौरव को पाएंगे'

बिहार के राजगीर में कांग्रेस के दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 


दास ने कहा कि राष्ट्रीय चिंतन शिविर में यह संकल्प लिया गया है कि संगठन का ढांचा एक नए सिरे से खड़ा होगा। प्रखंड से लेकर मंडल तक की यूनिट बनेगी। आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, किसान, महिला और नौजवानों के ऊपर निर्णय चर्चा की जाएगी। क्या वजह है कि हम अपने आप को बिहार में शक्तिशाली नहीं कर पाए।

Published: undefined

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि शिविर में पार्टी की मजबूती के लिए बात होगी। यहां से जो विचार छनकर आयेगा उसे राष्ट्रीय नेतृत्व के पास भेजा जायेगा। पार्टी के बेहतर के लिए जो निर्णय होगा वह सबों को मान्य होगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू के संबंध अच्छे नहीं हैं, यह गठबंधन कभी भी टूट सकता है।

Published: undefined

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शकील अहमद ने बताया कि शिविर में छह समितियां बनायी गयी हैं। हर समिति में 50 सदस्य शामिल होंगे। ये लोग अपनी बात रखेंगे। इसको राष्ट्रीय नेतृत्व के पास पहुंचाया जायेगा। इस शिविर में समाज, कृषि, राजनीतिक समीकरण सहित अन्य मुद्दों पर ये खुलकर अपनी राय देंगे।

इस मौके पर सांसद मोहम्मद जावेद, विधायक शकील अहमद खान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद, पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined