राजनीति

क्या गोवा की बीजेपी सरकार पर्रिकर के परिवार को निशाना बना रही है? सीएम पर लगे गंभीर आरोप

गोवा के पूर्व सीएम और दिवंगत बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर के एक करीबी ने राज्य की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व सीएम के नजदीकी का आरोप है कि गोवा सरकार पर्रिकर के परिवार के लोगों को जानबूझकर निशाना बना रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

क्या गोवा की बीजेपी सरकार अपने ही दिवंगत नेता और पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के परिवार को निशाना बना रही है? यह सनसनीखेज दावा पर्रिकर के नजदीकी रहे राज्य के पूर्व सॉलिसीटर जनरल आत्माराम नादकर्णी ने किया है। नादकर्णी ने दावा किया है कि गोवा की बीजेपी सरकार के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनकी सरकार मनोहर पर्रिकर और उनके परिवार के सदस्यों को जानबूझकर निशाना बना रही है। राज्य के पूर्व सॉलिसीटर जनरल आत्माराम नादकर्णी दिवंगत पर्रिकर के करीबियों में से एक माने जाते हैं।

Published: undefined

पूर्व सॉलिसीटर जनरल आत्माराम नादकर्णी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में आरोप लगाते हुए कहा कि पर्रिकर के ससुर महेश सरदेसाई एक अच्छे डॉक्टर हैं, लेकिन उन्हें हाल में उन्हें गोवा मेडिकल कॉलेज से बर्खास्त कर दिया गया। नादकर्णी ने कहा कि इससे पहले सरकार द्वारा सरदेसाई की सेवाएं बढ़ाई जाती रही हैं, लेकिन बीजेपी सरकार ने उन्हें बर्खास्त करने का फैसला ऐसे समय लिया जब वर्तमान में वहां पर उनका कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

Published: undefined

पर्रिकर के बेहद करीबी रहे आत्माराम नादकर्णी ने दावा किया कि पूर्व सीएम के परिवार और उनके रिश्तेदारों को जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रमोद सावंत के सीएम बनते ही नादकर्णी को गोवा सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करने से हटा दिया गया था। नादकर्णी ने बताया कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट में गोवा सरकार से जुड़े मामलों की पैरवी करने की जो जिम्मेदारी दी गई थी, उसे छीन लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का ऐसा करना साफ बताता है कि कोई मुझसे नाराज है या फिर पर्रिकर से।

Published: undefined

बता दें कि पूर्व सॉलिसिटर जनरल का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब मराठा समुदाय से आने वाले सीएम प्रमोद सावंत राज्य के गौड़ सारस्वत ब्राह्मणों के निशाने पर हैं, जिससे पर्रिकर भी आते थे। समुदाय के लोगों का कहना है कि बीजेपी सरकार के सीएम वैसे अधिकारियों और नेताओं को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं, जो पर्रिकर के नजदीकी माने जाते रहे हैं।

Published: undefined

गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समुदाय के सदस्यों और नेताओं का आरोप है कि सीएम सावंत ने सत्ता संभालते ही उन प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर दिए जो पर्रिकर के करीबी थे। यहां तक कि सरकार संचालित निगमों की नियुक्तियों में भी इस जाति के लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। हालांकि, प्रदेश बीजेपी विनय तेंदुलकर ने इन आरोपों को नकार दिया है। बता दें कि राज्य के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर का इसी साल मार्च में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। जिसके बाद प्रमोद सावंत को सीएम बनाया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined