राजनीति

हरियाणा: खतरे में खट्टर सरकार, JJP में बगावत? विधायक बोले- चुपके से मॉल में हुआ गठबंधन, हमें पता नहीं था

JJP विधायक रामकुमार गौतम ने कहा, ‘JJP और बीजेपी का गठबंधन हमारी पार्टी के अधिकतर नेताओं की जानकारी के बगैर हुआ था। मैं बहुत दुखी हूं कि उन लोगों ने एम्बियंस मॉल में गठबंधन को लेकर बातचीत की थी और जब हमें इसका पता चला तो हमें बहुत बुरा लगा।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा की खट्टर सरकार खतरे में पड़ सकती है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) जिस दल के साथ मिलकर हरियाणा में सरकार चला रही है उस में घमासान मच गया है। दरअसल हरियाणा में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (JJP) के उपाध्यक्ष और विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। गौतम ने पार्टी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला को धमकी देते हुए कहा है कि उन्हें यह नहीं भूलना नहीं चाहिए कि वह पार्टी विधायकों की वजह से उप-मुख्यमंत्री बने हैं। इसी के साथ उन्होंने दुष्यंत द्वारा बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर भी दुख जाहिर किया है।

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST

JJP विधायक रामकुमार गौतम ने कहा, 'JJP और बीजेपी का गठबंधन हमारी पार्टी के अधिकतर नेताओं की जानकारी के बगैर हुआ था। मैं बहुत दुखी हूं कि उन लोगों ने एम्बियंस मॉल में गठबंधन को लेकर बातचीत की थी और जब हमें इसका पता चला तो हमें बहुत बुरा लगा। जनता को दुख पहुंचा और सभी विधायक दुखी थे। सभी अच्छे विभाग दुष्यंत ने ले लिए। बाकी दूसरे विधायकों का क्या। क्या उन लोगों को जनता ने वोट नहीं दिया।'

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST

रामकुमार नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। कहा जा रहा है कि गौतम ने मंत्री न बन पाने की नाराजगी में इस्तीफा दिया है। नवंबर में हुए पहले मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे प्रबल दावेदार होने के बावजूद राम कुमार मंत्री नहीं बनाया गया था।

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST

बुधवार को विधानसभा क्षेत्र नारनौंद की एक खाप पंचायत में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान करने वाले राम कुमार गौतम ने कहा कि कानून (दल-बदल) के कारण वह पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। पार्टी छोड़ने पर विधायकी चली जाएगी। चूंकि लोगों ने उन्हें विधायक चुना है, वे इस नाते उनकी सेवा करते रहेंगे। राम कुमार गौतम ने जेजेपी और दुष्यंत पर तंज करते हुए कहा, "मुझे तो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना रखा था पर पार्टी तो क्षेत्रीय है, इस नाते पद छोड़ रहा हूं। पार्टी का सदस्य और विधायक बना रहूंगा।"

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST

बता दें कि हरियाणा में बहुमत से चूकी बीजेपी ने 27 अक्टूबर को दुष्यंत चौटाला की पार्टी से गठबंधन कर सरकार बनाई थी। फिर नवंबर में पहला कैबिनेट विस्तार होने से पहले सबसे वरिष्ठ विधायक और पार्टी के संस्थापक सदस्य राम कुमार गौतम का मंत्री बनना तय माना जा रहा था, मगर छह कैबिनेट और चार राज्य मंत्रियों की लिस्ट में उनका नाम नहीं रहा। जिसके बाद से राम कदम खुद को पार्टी में उपेक्षित मान रहे थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Dec 2019, 1:33 PM IST