राजनीति

कर्नाटकः कांग्रेस विधायक को बंधक बनाए जाने की आशंका के बाद कल तक टला फ्लोर टेस्ट, बिफरे येदियुरप्पा धरने पर बैठे

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित होने की वजह से एचडी कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट कल तक के लिए टल गया है। इससे बिफरी बीजेपी ने रात भर विभानसभा के बाहर धरने पर बैठने का ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कर्नाटक में 13 दिनों से जारी सियासी ड्रामे का पटाक्षेप गुरुवार को भी नहीं हो सका, क्योंकि फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया अटकने के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा स्थगित किए जाने से हतप्रभ बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया। खबर लिखे जाने तक येदियुरप्पा समेत बीजेपी के सभी विधायक सदन में ही डटे हुए हैं और रात भर धरना देने की बात कह रहे हैं।

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

इससे पहले सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने पार्टी के एक विधायक की फोटो दिखाते हुए उनको बंधक बनाए जाने की आशंका जताते हुए स्पीकर से सुरक्षा की गुहार लगाई। शिवकुमार ने कहा, “8 विधायक साथ सफर कर रहे थे, उनमें से एक श्रीमंत पाटिल की तस्वीर ये है, जो कि स्ट्रेचर पर हैं। कहां हैं बाकी लोग? मैं स्पीकर से अपील करता हूं कि हमारे विधायकों की रक्षा की जाए।” इसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया।

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

इस पर कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश ने सूबे के गृह राज्य मंत्री एमबी पाटिल से श्रीमंत पाटिल के परिजन से फौरन संपर्क करने को कहा। उन्होंने मामले में शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगते हुए कहा कि यह मामला सामान्य नहीं लग रहा है। स्पीकर ने कहा कि अगर गृह राज्य मंत्री सुरक्षा नहीं मुहैया करा पा रहे हैं, तो वह खुद डीजीपी से बात करेंगे। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में कांग्रेस ने अपने विधायक को बंधक बनाए जाने की पुलिस में शिकायत भी दर्जा करा दी है।

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

इससे पहले दिन में विधानसभा में विश्वास मत पेश करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विपक्ष को सरकार गिराने की काफी जल्दी है। कुमारस्वामी ने अपने भाषण में आरोप लगाया कि स्पीकर की भूमिका खराब करने की कोशिश की जा रही है। सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि आखिर विपक्ष को बहस खत्म कराने की इतनी जल्दी क्यों है? उन्होंने कहा कि सबको साथ मिलकर कर्नाटक के विकास के लिए काम करना चाहिए।

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर जमकर निशाना साधा। डीके शिवकुमार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता होने के नाते देश और अदालत को गुमराह कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता औऱ पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि यहां ऐसे विधायक भी हैं, जो एक दिन में 3-3 पार्टियां बदल रहे हैं। देश का राजनीतिक माहौल दूषित हो गया है।

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वह 101 प्रतिशत आश्वस्त हैं कि सरकार विश्वास मत हारेगी। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन 100 से कम है और उनकी पार्टी के पास 105 विधाय हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी हार होगी।

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jul 2019, 9:09 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

  • ,
  • अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

  • ,
  • कर्नाटक सेक्स स्कैंडलः JDS नेता एच डी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा गया, प्रज्वल अभी भी फरार

  • ,
  • महिला कांग्रेस ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर मोदी-ईरानी को घेरा, प्रज्वल रेवन्ना पर 'चुप्पी' तोड़ने की मांग की