राजनीति

‘मुझे गुजरात से दूर रखने के लिए घटाई गई सुरक्षा’: लालू यादव का पीएम मोदी पर प्रहार

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वे गुजरात में चुनाव प्रचार में शामिल न हो पाएं इसलिए पीएम मोदी ने उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी है। उन्होंने पूछा कि आखिर मोदी उनसे इतना डरते क्यों हैं?

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेज प्रताप यादव की फाइल फोटो

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे डरते हैं और नहीं चाहते कि वे प्रचार के लिए गुजरात जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि उन पर कभी भी हमला कराया जा सकता है। इसके अलावा उनके पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने धमकी दी है कि अगर उनके पिता लालू यादव को कुछ भी हुआ तो वे “नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा देंगे।”

दरअसल केंद्र सरकार ने तमाम लोगों की दी जा रही सुरक्षा की समीक्षा के बाद लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा को जेड प्लस से घटाकर जेड श्रेणी का कर दिया है। जेड श्रेणी में सीआरपीएफ के सशस्त्र कमांडो शामिल रहते हैं। जबकि जेड प्लस सुरक्षा में नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड्स यानी एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो तैनात रहते हैं। एनएसजी कमांडो सिर्फ जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा में ही लगाए जाते हैं।

केंद्र ने कुछ और नेताओं की सुरक्षा में भी कमी की है। इनमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और केंद्रीय मंत्री हरिभाई पी चौधरी भी शामिल हैं।

सुरक्षा में कटौती पर लालू प्रसाद यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि “PM मोदी नहीं चाहते हैं कि हम कहीं आएं और जाएं, मुझ पर कहीं भी हमला कराया जा सकता है। रेल मंत्री रहते गुजरात गया था तब मोदी सीएम थे। उस वक़्त भी इन्होंने मेरी गाड़ी पर पथराव करवाया था। मेरे गुजरात चुनाव में जाने के नाम से ही सुरक्षा काट दिया। लालू से काहे इतना डरते हो?

Published: undefined

लालू ने एक और ट्वीट कर कहा कि, “सुनो मोदी, लालू डरने वाला इंसान नहीं है। किसी दूसरे को डराओ, जैसे नीतीश को डराया। बिहार की 11 करोड़ जनता और बच्चा-बच्चा मेरा रक्षक है।”

Published: undefined

इससे पहले उनके पुत्र तेज प्रताप यादव ने विवादित बयान दिया। तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू यादव की सुरक्षा में कमी किए जाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही धमकी दे डाली। उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खाल उधेड़ देंगे।”

Published: undefined

तेजप्रताप यादव इस बयान से पहले भी एक बयान में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि “वह उनको उनके घर में घुसकर मारेंगे।“ तब तेज ने बयान दिया था कि अगर वह सुशील मोदी के बेटे की शादी में जाते हैं, तो वह उनकी पोल खोल देंगे।

इस धमकी के बाद सुशील मोदी ने अपने बेटे की शादी की जगह बदल दी थी। लेकिन इसके पीछे दूसरे कारण बताए थे। सुशील मोदी ने कहा था कि किसी को कोई मौका मिले, ये ठीक नहीं है। बेहतर सुरक्षा और पार्किंग की व्यवस्था को देखते हुए शादी की जगह बदली गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined