राजनीति

बिहार महागठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा, आरजेडी 20, कांग्रेस 9 और आरएलएसपी 5 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। बिहार में महागठबंधन के सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत आरजेडी 20, कांग्रेस 9, आरएलएसपी 5, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) 3, और वीआईपी 3 सीटों पर चुनाव लडेंगे। आरजेडी अपने कोटे से एक सीट सीपीआई (एमएल) को देगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। बिहार में महागठबंधन के सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत आरजेडी 20, कांग्रेस 9, आरएलएसपी 5, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) 3, और वीआईपी 3 सीटों पर चुनाव लडेंगे। आरजेडी अपने कोटे से एक सीट सीपीआई (एमएल) को देगी। साथ ही पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी गई है। गया से हम के जीतन राम मांझी चुनाव लड़ेंगे। तो वहीं औरंगाबाद से हम के ही उपेंद्र प्रसाद को टिकट दिया गया है। जमुई से भूदेव चौधरी आरएलएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। नवादा से आरजेडी की विभा देवी महागठबंधन की उम्मीदवार होगीं।

तो वहीं वरिष्ठ नेता शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे। आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने पटना के मौर्या होटल में हुई प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि बाद में शरद यादव की पार्टी का आरजेडी में विलय कर लिया जाएगा।

Published: 22 Mar 2019, 5:34 PM IST

लोकसभा के साथ ही विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। नवादा विधानसभा सीट पर हम के धीरेंद्र कुमार सिंह और डेहरी से आरजेडी के मोहम्मद फिरोज उम्मीदवार होंगे।

Published: 22 Mar 2019, 5:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Mar 2019, 5:34 PM IST