राजनीति

मध्य प्रदेश : राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान 

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर लगाए जा रहे कयासों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विराम लगा दिया है। एमपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और कई मंत्रियों को बाहर किए जाने के कयासों पर यह कहकर विराम लगा दिया है कि उनकी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि उनकी राज्यपाल से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई है, और राज्यपाल ने राज्य के विकास में पूरा समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इसमें विश्वविद्यालयों को लेकर और प्रदेश की आगामी योजनाओं पर खासतौर से चर्चा हुई।

Published: undefined

कमलनाथ से जब पूछा गया कि क्या राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी कोई चर्चा हुई है तो उन्होंने कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद से मंत्रियों के विभाग बदले जाने के साथ छह मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने की चर्चा जोरों पर रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिल्ली प्रवास को भी संभावित बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा था।

Published: undefined

सोमवार को राज्य सरकार के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि छह मंत्री हटाए जाएंगे और उनकी जगह नए लोगों को मौका मिलेगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, "कई लोगों को एकोमोडेट किया जाना है, इसलिए पांच-छह मंत्रियों को हटाया जा सकता है। उन्हें संगठन में जिम्मेदारी दी जा सकती है।"

Published: undefined

राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 114, बीजेपी के 108 विधायक हैं। इसके अलावा दो बीएसपी, एक एसपी और चार निर्दलीय विधायक हैं। अभी हाल ही में बीजेपी के एक विधायक की सीट खाली हुई है। कांग्रेस को बीएसपी के दो, एसपी के एक और चार निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है।

आईएएएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined