राजनीति

केंद्र के नेताजी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं करने पर भड़कीं ममता, BJP पर बोला हमला

ममता ने कहा कि योजना आयोग नेताजी के दिमाग की उपज थी। उन्होंने उसे भंग कर दिया। यहां तक कि नेताजी के नाम के डॉकयार्ड का नाम भी बदल दिया। अब विकास की कोई योजना नहीं है। अब सिर्फ केवल क्रूरता और लोगों के बीच विभाजन पैदा करने की योजना है।

नेताजी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं करने पर ममता भड़कीं
नेताजी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं करने पर ममता भड़कीं  फोटोः सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने से इनकार के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पिछले 20 वर्षों में 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के उनके निरंतर प्रयास विफल रहे हैं।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने महान स्वतंत्रता सेनानी की 127वीं जयंती के अवसर पर नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “मैं पिछले 20 साल से नेताजी के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित कराने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हूं। लेकिन मेरी सारी कोशिशें बेकार गईं और मैं अभी भी वह हासिल नहीं कर पाई हूं। भारत में राजनीतिक कारणों से छुट्टियाँ घोषित की जाती हैं, लेकिन महान आत्मा की जयंती के अवसर पर नहीं। यह शर्म की बात है।”

Published: undefined

उन्होंने नेताजी के लापता होने के पीछे के रहस्य को सुलझाने की पहल नहीं करने के लिए केंद्र की मौजूदा सरकार पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, “केंद्र में सत्ता में आने से पहले, वर्तमान सत्तारूढ़ दल ने रहस्य को सुलझाने के प्रयास करने का वादा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद उसने इस मामले को आगे नहीं बढ़ाया। वहीं, 2011 में पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने के बाद हमने नेताजी से संबंधित 64 फाइलों को सार्वजनिक कर दिया जो हमारे राज्य अभिलेखागार में संरक्षित थीं।”

Published: undefined

बनर्जी ने योजना आयोग को भंग करने और उसकी जगह नीति आयोग लाने के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा, “योजना आयोग नेताजी के दिमाग की उपज थी। उन्होंने (मोदी सरकार ने) इसे भंग कर दिया। यहां तक कि नेताजी के नाम पर रखे गए डॉकयार्ड का नाम भी बदल दिया गया। अब विकास की कोई योजना नहीं है। अब सिर्फ केवल क्रूरता और लोगों के बीच विभाजन पैदा करने की योजना है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर