राजनीति

'ममता बनर्जी की TMC और मायावती की BSP बीजेपी की बी टीम', सीएम बघेल का आरोप

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती को बीजेपी की 'बी टीम' करार दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती को बीजेपी की 'बी टीम' करार दिया है। उत्तर प्रदेश में पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईएएनएस से खास बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में केवल कांग्रेस ही है, जो बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। बसपा और इन दिनों गोवा समेत देशभर में तृणमूल बीजेपी की टीम की भूमिका निभा रही है।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

भूपेश बघेल ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपने इरादे साफ करने होंगे कि वह मोदी सरकार के खिलाफ लड़ रही है, या विपक्ष के साथ है। उनकी बातचीत से लगता है कि वह बीजेपी को नहीं बल्कि विपक्ष से लड़ रही हैं। कांग्रेस के बिना राष्ट्रीय स्तर पर कोई विपक्षी गठबंधन संभव नहीं है। बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ही सबसे बड़ी पार्टी है।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

गोवा में टीएमसी चुनाव लड़ रही है, जहां उनको पता है कि राज्य में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है। ऐसे में वह बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए वहां से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि पूरे साल की टीएमसी राज्य में नदारद रहीं।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

बघेल ने कहा ममता बनर्जी बोलती हैं कोई यूपीए नहीं है, जबकि वे तो 2012 से ही यूपीए का हिस्सा नहीं हैं तो वह इस पर बयानबाजी क्यों कर रही हैं। वो सत्ताधारी दल से लड़ रही हैं या विपक्षी दलों के नेताओं से लड़ना चाहती हैं। ममता बनर्जी को इरादे स्पष्ट करने होंगे।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

उन्होंने उत्तर प्रदेश की बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोग डर के साये में जी रहे हैं क्योंकि वहां तानाशाही पार्टी सत्ता में है जहां असहमति की आवाज दबा दी जाती है। बघेल ने दावा किया कि भाजपा ने कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है, इसके बजाय वह मजहबी टिप्पणियों के माध्यम से लोगों का ध्यान बंटाने और आपस में बांटने की ही कोशिश की है।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

उन्होंने कहा कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो उत्तर प्रदेश में भाजपा शासन के खिलाफ लड़ रही है। ऐसा लग रहा है कि दो अन्य विपक्षी दल कहीं नहीं है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा बसपा तो चुनाव से पहले या बाद में बीजेपी को समर्थन करने ही जा रही है इसलिए उनको इस बात का ऐलान पहले ही कर देना चाहिए।

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Dec 2021, 6:30 PM IST