राजनीति

पीएम मोदी के सामने बीजेपी में शामिल होने वाले मिथुन को नहीं मिला मौका, उम्मीदवारों की अंतिम सूची में भी नहीं नाम

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की सूची में आश्चर्यजनक रूप से बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती का नाम शामिल नहीं है, जो हाल ही में भगवा खेमे में शामिल हुए थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी कर दी है। राज्य में आगामी आठ चरण के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची में आश्चर्यजनक रूप से बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती का नाम शामिल नहीं है, जो हाल ही में भगवा खेमे में शामिल हुए थे।

Published: undefined

नए उम्मीदवारों की सूची में नाम नहीं आने के बाद अंतत: बंगाल में लोकप्रिय और दादा के नाम से विख्यात मिथुन की ओर से हाई-वोल्टेज चुनावी लड़ाई लड़ने की सभी अटकलें भी समाप्त हो गई हैं।

मिथुन चक्रवर्ती 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भाजपा की भव्य रैली में शामिल हुए थे, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा किया था।

Published: undefined

हाल ही में उन्होंने मुंबई से अपना वोटर आईडी कार्ड कोलकाता शिफ्ट करवाकर यहां कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया था। ऐसे में उनका नाम भाजपा की आखिरी लिस्ट से भी गायब रहना निश्चित तौर पर हैरान करने वाला फैसला लग रहा है।

Published: undefined

बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही अभिनेता ने हाल ही में अपने चचेरे भाई के पते पर कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया निर्वाचन क्षेत्र से एक मतदाता के रूप में खुद को नामांकित किया था। इससे पहले चक्रवर्ती मुंबई में एक पंजीकृत मतदाता थे।

Published: undefined

बीजेपी ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा को कोलकाता के रासबिहारी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दी है, जबकि पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी को दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट से चुनावी लड़ाई के लिए चुना गया है। इससे पहले, लाहिड़ी को उत्तर बंगाल में अलीपुरद्वार से मैदान में उतारा गया था, लेकिन पार्टी वर्कर्स की ओर से विरोध जताने के बाद इस फैसले को बदल दिया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined