राजनीति

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, रविवार को हो सकता है नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उनके साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एस) प्रमुख जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) अध्यक्ष मुकेश साहनी ने राज्यपाल से मुलाकात की ओर पूरे कैबिनेट का इस्तीफा सौंपा।

Published: undefined

नीतीश ने इससे पहले कहा था कि एनडीए गठबंधन बिहार में नई सरकार के गठन के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए रविवार को बैठक करेगी।

अब दिवाली के बाद 15 नवंबर यानी रविवार को एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी, जिसमें एनडीए के नेता का चुनाव किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस बैठक में ही नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी हो सकता है।

Published: undefined

विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए को जीत हासिल हुई है और नीतीश का ही नेता चुना जाना तय है।

एनडीए नेताओं को यह भी उम्मीद है कि बैठक में पांच सालों के लिए मुख्यमंत्री का निर्णय किया जाएगा, जिसके बाद वे सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

इसकी उम्मीद है कि जदयू की तरफ से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव इस बैठक में मौजूद रहेंगे। वहीं भाजपा से सुशील मोदी, नित्यानंद राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मांझी और साहनी बैठक में मौजूद रहेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined