राजनीति

बिहार विधानसभा में स्पीकर से ही भिड़ गए नीतीश के मंत्री, दोनों के बीच हुई जमकर नोकझोंक, देखें वीडियो

बिहार विधानसभा में बुधवार को अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ही आमने-सामने आ गए। इसके बाद नाराज विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

फोटो: वीडियो ग्रैब
फोटो: वीडियो ग्रैब 

बिहार विधानसभा में सवालों के अनलाइन जवाब को लेकर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच जमकर नोकझोंक हुई। अध्यक्ष जहां 16 में से 11 सवालों के जवाब आने की बात कह रहे थे, वहीं मंत्री का कहना था कि विभाग ने 16 सवालों में 14 का अनलाइन जवाब दिया है। अध्यक्ष ने मंत्री से विभाग में दिखवा लेने की बात कही।

Published: 17 Mar 2021, 3:30 PM IST

फोटो: वीडियो ग्रैब

इसके बाद मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "व्याकुल नहीं होना है, आप दिखवा लीजिए।" 'व्याकुल' शब्द को विधानसभा अध्यक्ष ने जब मंत्री से वापस लेने की बात कही तो मंत्री बोले कि ऐसे सदन नहीं चलेगा, व्याकुल होने की जरूरत नहीं है। इस पर विधानसभाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

Published: 17 Mar 2021, 3:30 PM IST

इधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना की निंदा की है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "मर्माहत हूं। बिहार में सत्ता पक्ष और मंत्री सदन की गरिमा और आसन की महत्ता को तार-तार कर रहे हैं। सरकार के एक भाजपाई मंत्री अध्यक्ष महोदय की तरफ उंगली उठाकर कह रहे है कि व्याकुल मत होईए। ऐसे सदन नहीं चलेगा। कैसे-कैसे लोग मंत्री बन गए है जिन्हें लोकतांत्रिक मर्यादाओं का ज्ञान नहीं?"

Published: 17 Mar 2021, 3:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Mar 2021, 3:30 PM IST