राजनीति

राज्यसभा में प्रश्नकाल में किसी कैबिनेट मंत्री ने नहीं दिया जवाब, सदन के 70 साल के इतिहास में पहली बार- जयराम रमेश

उच्च सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने आज प्रश्नकाल के दौरान केवल राज्य मंत्रियों की ओर से जवाब दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्रियों ने पहले से प्रसारित उत्तरों को पढ़कर महज मोदी चालीसा का जाप किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कांग्रेस ने बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान किसी भी कैबिनेट मंत्री की ओर से सवालों के जवाब नहीं देने का आरोप लगाते हुए इसकी निंदा की है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सदन के 70 वर्षों में पहली बार आज पहली बार इस तरह की घटना हुई है।

Published: undefined

कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने कहा कि सदन के 70 वर्षों में पहली बार आज किसी कैबिनेट मंत्री ने प्रश्नकाल के दौरान सवालों के जवाब नहीं दिए। उन्होंने कहा कि सदन में राज्य मंत्री की ओर से जवाब दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री ने पहले से प्रसारित उत्तरों को पढ़कर महज मोदी चालीसा का जाप किया है।

Published: undefined

इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने सदन में इतिहास को बदलने के आरोपों पर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा था कि कांग्रेस अर्बन नक्सल सोच के चंगुल में फंस चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूरी सोच पर अर्बन नक्सल का कब्जा हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ लोग इतिहास बदलने पर चर्चा कर रहे हैं। हम पर आरोप लगाया जाता है कि हम इतिहास बदलने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार ऐसा बोला जाता है। दरअसल, यह कांग्रेस की अर्बन सोच का नतीजा है।

Published: undefined

पीएम के इस भाषण पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी और बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सच बोलती है, इसलिए प्रधानमंत्री कांग्रेस से डरते हैं और यह डर संसद में भी नजर आया। उन्होंने कहा कि पीएम का पूरा भाषण कांग्रेस और जवाहर लाल नेहरू पर ही केंद्रित था जबकि बीजेपी का जो वादा था या उन्होंने जो किया उसके बारे में कुछ भी नहीं बोला। वह नेहरू के काम पर बोलते रहे पर अपने काम के बारे में कुछ नहीं बोला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined