राजनीति

राहुल गांधी कल से तीन दिन चुनावी राज्यों के दौरे पर रहेंगे, गोवा, उत्तराखंड के बाद पंजाब में करेंगे प्रचार

राहुल गांधी सबसे पहले 4 फरवरी को गोवा पहुचेंगे और कई क्षेत्र के लोगों के साथ बातचीत करेंगे। यहां वह कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। 5 फरवरी को राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। यहां के बाद वह 6 फरवरी को पंजाब के दौरे पर रहेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने दूसरे दौर की प्रचार की शुरूआत 4 फरवरी से करेंगे। अगले तीन दिनों तक राहुल गांधी गोवा, उत्तराखंड और पंजाब का दौरा करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों के साथ ही चुनाव प्रचार भी करेंगे।

राहुल गांधी सबसे पहले 4 फरवरी को गोवा में अपने दूसरे चुनावी दौरे पर पहुंचेंगे। इससे पहले उन्होंने यहां अक्टूबर में एक जनसभा को संबोधित किया था। हालांकि चुनाव की घोषणा होने के बाद देखें तो राहुल गांधी का ये पहला गोवा दौरा है। 4 फरवरी को राहुल अपनी गोवा यात्रा के दौरान, गांधी पर्यटन क्षेत्र के प्रतिनिधियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ बातचीत करेंगे। इसके अलावा राज्य में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित करेंगे और कांग्रेस उम्मीदवारों का मार्गदर्शन करेंगे।

Published: undefined

गोवा के बाद राहुल गांधी 5 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। 14 फरवरी को उत्तराखंड में मतदान होना है। इस दौरे के दौरान राहुल गांधी गढ़वाल और कुमाऊं दोनों ही जगहों पर पार्टी के प्रचार के लिए पहुचेंगे। उत्तराखंड में राहुल गांधी का ये दूसरा दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी रैली को संबोधित किया था। हालांकि तब निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं थी। पार्टी के अनुसार राहुल गांधी इसी दौरान हरिद्वार के लोगों से भी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे।

Published: undefined

उत्तराखंड के बाद राहुल गांधी 6 फरवरी को पंजाब के दौरे पर रहेंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस दौरान राहुल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने 27 जनवरी को अपने पिछले पंजाब दौरे के दौरान घोषणा की थी कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरे के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा था कि इस पर फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं से सलाह के बाद लिया जाएगा।

Published: undefined

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी अपने शक्ति ऐप के जरिए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर प्रतिक्रिया ले रही है। पार्टी ने इस मुद्दे पर आम लोगों की राय भी मांगी है और यह प्रक्रिया पिछले दो दिनों में शुरू हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined