राजनीति

बिहार के युवाओं से तेजस्वी ने किया रोजगार का वादा, टोल फ्री नंबर किया जारी

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षो में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते चलते गए। और आज जब आगामी चुनाव में हार का खतरा दिखने लगा तो नौकरी का विज्ञापन निकालने का नाटक कर भरमा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को राज्य के बेरोजगारों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो मेगा ड्राइव चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। तेजस्वी ने प्रदेश के बेरोजगारों के पंजीयन के लिए 'बेरोजगारी हटाओ' नाम से एक वेबपोर्टल और एक टॉल फ्री नंबर भी जारी किया।

Published: undefined

आरजेडी नेता ने शनिवार को पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षो में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते गए। उन्होंने कहा, "आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जो की 46.6 प्रतिशत है, वो बिहार में है। सबसे ज्यादा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन बिहार में है, सबसे अधिक गरीबी बिहार में है, यहां आधे से अधिक 52 फीसदी लोग गरीबी मे जी रहे हैं।"

Published: undefined

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, "पिछले एक साल से मैंने बेरोजगारी हटाने और रोजगार के अवसरों को सृजित करने के लिए सरकार से लगातार मांग की है। नतीजतन, आज आगामी चुनाव में हार का खतरा भांपकर नौकरी का विज्ञापन देने का नाटक कर रहे हैं।" उन्होंने कटाक्ष करते हुए सवालिया लहजे में कहा, "जिस व्यक्ति ने अपने 15 वर्षो के शासनकाल में रोजगार सृजन के प्रति गंभीरता और रुचि नहीं दिखाई, क्या उससे आप उम्मीद कर सकते हैं कि वो एक महीने में आपको नौकरी देगा?"

Published: undefined

तेजस्वी ने बेरोजगारों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबपोर्टल और टोल फ्री नंबर भी जारी किया। उन्होंने कहा कि वेबपोर्टल पर बेरोजगार अपना बायोडाटा डाल सकते हैं और टोल फ्री नंबर पर फोन कर पंजीयन करा सकते हें। उन्होंने कहा कि अगर आरजेडी की सरकार बनी तो 'मेगा ड्राइव' चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी।

आरजेडी नेता ने कहा कि बिहार की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है और किसी भी सरकार की पहली, दूसरी, तीसरी और आखिरी प्राथमिकता इसको दूर करना ही होनी चाहिए । उन्होंने वचन देता हुए कहा कि अगर आरजेडी की सरकार बनी तो उनकी प्राथमिकता रोजगार सृजन ही होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined