राजनीति

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी समेत इन बड़े नेताओं के न्योता, 400 किसान भी आमंत्रित

शिवसेना नेता विनायक राउत ने बताया कि उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ देश के दिग्गज नेताओं को ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के लगभग 400 किसानों को आमंत्रित किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में कई सप्ताह चले सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरूवार को महाराष्ट्र के सीएम पद के रूप में शपथ ग्रहण करने वाले हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई दिग्गज नेताओं सहित 400 किसानों को न्योता भेजा गया है। कल होने वाले दिग्गज नेताओं की लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के सीएम केजरीवाल और ममता बनर्जी समेत कई मुख्यमंत्रियों का भी नाम है। उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती हैं। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने कल उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है।

Published: undefined

बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के इस्तीफे के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने गठबंधन कर सरकार गठन करने का दावा किया। तीनों दलों ने सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर मुहर लगाई, कल यानी गुरुवार को शिवसेना प्रमुख प्रदेश प्रमुख की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस के सभी मुख्मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है।

Published: undefined

डीएमके के नेता एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया है। कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों, एमके स्टालिन, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है

Published: undefined

शिवसेना नेता विनायक राउत ने बताया कि उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ देश के दिग्गज नेताओं को ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के लगभग 400 किसानों को आमंत्रित किया गया है। जिन किसानों ने आत्महत्या की है उनके परिजनों को भी समारोह में बुलाया गया है इसके अलावा कई किसानों का सम्मानित भी किया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined