राजनीति

अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, बोले- एग्जिट पोल के जरिए वोट की चोरी की हो रही कोशिश, ये लोकतंत्र का आखिरी चुनाव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के जरिए यह धारणा बनाने की कोशिश हो रही है कि बीजेपी जीत रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने 10 मार्च को आने वाले यूपी चुनाव के नतीजों से पहले गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के जरिए यह धारणा बनाने की कोशिश हो रही है कि बीजेपी जीत रही है। अखिलेश ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है। इसके बाद लोगों को क्रांति करनी होगी तभी बदलाव आएगा। मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जहां पर मशीनें रखी गई हैं, वहां पर जब तक काउंटिंग ना हो जाए तब तक वहां किसी का आना जाना ना हो और उसपर नज़र बनाए रखें।

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST

अखिलेश ने एग्जिट पर सवाल उठाते हुए कहा कि कल जो एग्जिट पोल के नतीजें आए हैं, उससे ये लोग यह सोच बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है, जिससे वे अगर चोरी भी करे तो वह भी पता ना लगे कि चोरी हुई है। यूपी के पूर्व सीएम ने इसे लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा बताया है।

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST

सपा प्रमुख ने कहा कि क्या वजह है कि बिना सुरक्षा के EVM मशीनों को ले जाया जा रहा है। बिना प्रत्याशी के जानकारी के आप EVM के एक जगह से ूपी दूसरी जगह नहीं ले जा सकते हैं। उन्होंने सवाल किया कि आखिर सुरक्षा बलों के साथ EVM मीशनों क्यों नहीं जा रही थी।

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव का आरोप है, "वाराणसी के डीएम स्थानीय उम्मीदवारों को कोई जानकारी दिए बिना ईवीएम ले जा रहे हैं। चुनाव आयोग को इस पर गौर करना चाहिए।"

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST

अखिलेश यादव ने कहा कि एग्जिट पोल इसलिए किए गए हैं ताकि जो चोरी करी जाए उसे ढका जा सके। अखिलेश ने दावा किया कि बनारस और अयोध्या में समाजवादी पार्टी जीत रही है। इसके साथ ही गठबंधन 300 सीटों तक पहुंच जाएगा और यूपी में उनकी ही सरकार बनेगी।

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Mar 2022, 7:30 PM IST