राजनीति

UP Election News : पहली बार मायावती के खिलाफ बोले चंद्रशेखर, BSP को बताया 'सूखा पेड़', जानें क्यों

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि उनका नया राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विकल्प के रूप में उभर रहा है। यह पहला मौका है जब चंद्रशेखर ने बसपा के खिलाफ खुलकर हमला बोला है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि उनका नया राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विकल्प के रूप में उभर रहा है। यह पहला मौका है जब चंद्रशेखर ने बीएसपी के खिलाफ खुलकर हमला बोला है। आजाद, (जो गोवर्धन और छटा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए मथुरा में थे) ने कहा कि दलित बसपा को सत्ता में लाई थी, लेकिन पार्टी अब समुदाय के लिए कुछ भी करने की स्थिति में नहीं थी, क्योंकि यह पुरानी (आउटडेटड) हो गई।

Published: undefined

चंद्रशेखर ने कहा, "परिवर्तन प्रकृति का नियम है। यदि एक पेड़ कमजोर हो जाता है तो एक विकल्प उपलब्ध होना चाहिए और एक विकल्प के रूप में आजाद समाज पार्टी उपलब्ध है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि समुदाय के लोगों को इसका एहसास होना चाहिए और उन्हें उनकी पार्टी को समर्थन देना चाहिए और उत्तर प्रदेश में इसे शक्तिशाली बनाना चाहिए। भीम आर्मी प्रमुख, जिनका राजनीतिक संगठन आजाद समाज पार्टी 2020 में शुरू किया गया था, खुद को दलितों, अन्य पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों के रक्षक के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहा है।

Published: undefined

आजाद ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो स्थापित हैं, वे नए लोगों को मौका नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा, "अब हमारा गठबंधन जनता के साथ है क्योंकि वे हमें वोट देंगे। अखिलेश हमारे लोगों को विधायक नहीं बना सकते। हमें अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined