राजनीति

चुनाव करीब आते ही यूपी में यात्राओं का दौर शुरू, अब शिवपाल ने 'सामाजिक परिवर्तन यात्रा' का किया ऐलान

हालांकि, शिवपाल यादव, ओम प्रकाश राजभर, असदुद्दीन ओवैसी, चंद्रशेखर आजाद जैसे नेताओं से नियमित रूप से मिल रहे हैं, लेकिन वह गठबंधन के औपचारिक होने का इंतजार नहीं कर रहे हैं और इस यात्रा से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश में राजनीतिक दलों की यात्राओं का दौर देखने को मिल रहा है। बीजेपी की 'जन आशीर्वाद यात्रा', समाजवादी पार्टी की 'संविधान बचाओ संकल्प यात्रा', 'आप' की 'तिरंगा यात्रा' और राजा भैया की 'जनसेवा संकल्प यात्रा' के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी प्रदेश में 'सामाजिक परिवर्तन यात्रा' की शुरूआत करने का ऐलान किया है।

Published: undefined

यह यात्रा अक्टूबर के मध्य में लखनऊ या इटावा में सैफई से शुरू होने की संभावना है। पार्टी के एक नेता ने कहा, "यात्रा के मार्ग को पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य के परामर्श से अंतिम रूप दे रहे हैं।" पीएसपीएल के मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि यात्रा का नेतृत्व 'सामाजिक परिवर्तन रथ' करेंगे, जिसमें एक विश्राम कक्ष, एक कार्यालय कक्ष और एक बैठक कक्ष सहित आवश्यक सुविधाओं से लैस एक बस होगी।

Published: undefined

सूत्रों ने कहा कि हालांकि शिवपाल यादव, ओम प्रकाश राजभर, असदुद्दीन ओवैसी, चंद्रशेखर आजाद जैसे नेताओं से नियमित रूप से मिलते रहे हैं, लेकिन वह गठबंधन के औपचारिक होने का इंतजार नहीं कर रहे हैं और अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे।

इस बीच, शिवपाल की पार्टी की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाएं भी धूमिल लग रही हैं क्योंकि अखिलेश ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी जसवंत नगर सीट उनके चाचा शिवपाल के लिए छोड़ देगी, लेकिन कहीं और सीट समायोजन पर गैर-प्रतिबद्ध रहेगी।

Published: undefined

वहीं दूसरी ओर, शिवपाल यादव ने गठबंधन को लेकर कहा कि वह अपनी पार्टी के उन नेताओं के लिए 'सम्मानजनक' समायोजन चाहते हैं जो हर समय उनके साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अखिलेश से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined