विज्ञान

कमाल का फीचर टेस्ट कर रहा इंस्टाग्राम, कुछ समय बाद अपने आप गायब हो जाएंगे आपके पोस्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक और नए फीचर, नोट्स के साथ प्रयोग कर रहा है, जो यूजर्स को गायब होने वाले कंटेंट को पोस्ट करने की अनुमति देगा।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय के लिए यूजर्स के सीमित सेट के साथ परीक्षण की जा रही इस सुविधा से उपयोगकर्ता अपने 'करीबी दोस्तों' सर्कल या फॉलोअर्स के लिए घोषणाओं जैसे त्वरित नोट्स पोस्ट कर सकते हैं।

Published: undefined

ट्विटर के नए नोट्स फीचर के विपरीत, जो लेखकों को लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पोस्ट करने की अनुमति देता है, इंस्टाग्राम का वर्जन स्टिकी नोट्स की तरह है जो 24 घंटों में गायब हो जाते हैं।

फीचर को सबसे पहले मार्केटर अहमद घनम ने देखा था, जिन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट प्रकाशित किया था। यह बताता है कि इंस्टाग्राम नोट्स ऐप की डायरेक्ट मैसेजिंग स्क्रीन पर मैसेजेस के ऊपर एक नई पंक्ति में दिखाई देंगे।

Published: undefined

स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को नोट्स के बारे में नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी बल्कि वे 24 घंटे एप में देख सकेंगे, साथ ही मैसेज के जरिए नोट्स का रिप्लाई भी कर सकेंगे।


Published: undefined

यह फीचर दोस्तों के महत्वपूर्ण मैसेजेस को उजागर करने में मदद कर सकता है कि वे इनबॉक्स में खो जाना नहीं चाहते हैं और स्टोरीज पर पोस्ट करने की तुलना में अधिक दृश्यता प्रदान कर सकते हैं।

इन नोटों के माध्यम से, उपयोगकर्ता करीबी दोस्तों के साथ विवरण साझा कर सकते हैं जैसे कि वे अगले दिन कॉल पर अनुपलब्ध होंगे या किसी वैकल्पिक नंबर पर संपर्क किया जा सकता है क्योंकि वे यात्रा कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined