सोशल वायरल

#10YearChallenge के बहाने कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना, कहा-भाईचारा खत्म, अर्थव्यवस्था रसातल में

सोशल मीडियापर इस साल का पहला चैलेंज आया है और इसका नाम है #10YearChallenge. लोगों ने इस चैलेंज को बहुत गंभीरतासे लिया है तो कुछ लोग इसके मजे ले रहे हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस चैलेंजके बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

फोटो : नवजीवन
फोटो : नवजीवन 

#10YearChallenge के तहत कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आइना दिखाया है। कांग्रेस ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर इस हैशटैग के तहत कई आंकड़े सामने रखे हैं, जिसमें देश की अर्थव्यवस्था, पेट्रोल डीज़ल के दाम आदि का जिक्र है। साथ ही दस सालों में रुपए की गिरावट का भी जिक्र किया गया है।

कांग्रेस ने एक ट्वीट में लिखा है कि, “याद कीजिए एक दशक पहले देश में आपसी भाईचारे का माहौल था, लेकिन पिछले कुछ साल में विभाजनकारी ताकतों ने देश में घृणा, नफरत का माहौल बना दिया है। हम इस नफरत को प्रेम से हरायेंगे।“

Published: undefined

एक और ट्वीट में कांग्रेस ने कहा है कि, “मौजूदा सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों के जरिये आम जनता की जेब काटकर अपनी तिजोरी भरने का काम किया, जिसका खामियाजा आम लोगों को घटती कमाई, बढ़ती महंगाई से भुगतना पड़ रहा है।“

Published: undefined

वहीं तीसरे ट्वीट में कांग्रेस ने नोटबंदी, जीएसटी आदि का जिक्र करते हुए मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की है। इस ट्वीट में कहा गया है कि, “किसी स्तर की मार्केटिंग रसातल में जाती देश की आर्थिक हालत को छिपा नहीं सकती।”

Published: undefined

वैसे इस चैलेंज को लेकर आमतौर पर लोग अपनी 10 साल पुरानी तस्वीर के साथ 2019 की नई फोटो शेयर कर रहे हैं। इसमें बॉलीवुड के सितारे भी पीछे नहीं हैं। किस बॉलीवुड सितारे ने क्या तस्वीर शेयर की यह हम आपको अगली स्टोरी में बताएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined