सोशल वायरल

बवाना अग्निकांड: एमसीडी की करतूत पर पर्दा डालते कैमरे पर पकड़ी गईं बीजेपी मेयर

दिल्ली के बवाना अग्निकांड पर सियासत शुरु हो गई है। इस पूरे अग्निकांड पर पर्दा डालने की कोशिश करते हुए बीजेपी की मेयर प्रीति अग्रवाल कैमरे पर कैद हुई हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो ग्रैब
वीडियो ग्रैब बीजेपी मेयर प्रीति अग्रवाल साथ नेताओं के कान में फुसफुसाकर यह कहते हुए कि इस फैक्टरी का लाइसेंस हमारे पास है, हम कुछ नहीं कह सकते

दिल्ली के बवाना स्थित शाहबाद डेरी इंडस्ट्रियल इलाके की एक अवैध पटाखा फैक्टरी और गोदाम में शनिवार को लगी भीषण आग में 17 लोग जिंदा जल गए। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और आरोपी फैक्टरी मालिक मनोज जैन को भी गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली फायर ब्रिगेड के डायरेक्टर जीसी मिश्र के मुताबिक मृतकों में 10 महिलाएं और सात पुरुष हैं। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त महिलाएं पटाखों की पैकिंग कर रही थीं। फायर ब्रिगेड के मुताबिक पटाखा फैक्टरी बिना एनओसी के चल रही थी।

इस बीच बीजेपी मेयर प्रीति अग्रवाल का एक बयान सामने आया है, जिससे बवाल मच गया है। वीडियो में मेयर प्रीति अग्रवाल अपने सहयोगी से कहती सुनी जा सकती हैं कि, ‘इस फैक्ट्री की लाइसेंसिंग हमारे पास है इसलिए हम कुछ नहीं कह सकते।’ प्रीति अग्रवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

इस वीडियो के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रिट्वीट किया। जिस ट्वीट को केजरीवाल ने रिट्वीट किया उसमें कहा गया है कि, “राजनीति में इससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता कि 17 लोगों की लाश पर कोई नेता इसलिए चुप है क्योंकि लाइसेंस उसी की पार्टी की एमसीडी ने दिया है। नार्थ एमसीडी मेयर और दिल्ली बीजेपी नेता प्रीति अग्रवाल "इस फैक्टरी का लाइसेंस हमारे पास है इसलिए इस पर हम कुछ नहीं बोल सकते"

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

मेयर प्रीति अग्रवाल ने इस पर सफाई दी है कि, “मेरा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे सीएम केजरीवाल ने रिट्वीट किया है। मैंने सिर्फ अपने साथियों से इस घटना के बारे में कुछ जानकारी हासिल की थी और कहा था कि हमें ऐसे दर्दनाक हादसे के बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए।”

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

इस वीडियो पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह वीडियो झूठा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “इससे घटिया हरकत क्या हो सकती है कि 17 लोगों के दर्दनाक मौत के समय एक झूठे विडियो को अरविंद केजरीवाल ख़ुद Retweet करें..!!! ये जगह,ये factory, इसका लाइसेन्स, सब दिल्ली सरकार और उसके इंडस्ट्री विभाग का है और ग़ैर क़ानूनी चलवा रहे थे सर।”

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

मनोज तिवारी के इस ट्वीट पर एक महिला ने लिखा कि कैसे वीडियो झूठा हो गया।

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

वहीं संगीतकार विशाल डडलानी ने लिखा है कि, देखो ये कितना अद्भुत है कि मेयर कैसे इसे छिपा रही हैं।

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली सरकार ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए 5-5 लाख रुपये और घायलों के लिए 1-1 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jan 2018, 12:07 PM IST