सोशल वायरल

ट्विटर का नामोनिशान मिटाने जा रहे मस्क! 29 सितंबर से होने जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव

दरअसल एक्स ने अपनी नई सर्विस में पहले ट्वीट का नाम बदलकर "पोस्ट" और रीट्वीट का नाम "रीपोस्ट" कर दिया है, जो 29 सितंबर को प्रभावी होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एलन मस्क द्वारा ट्विटर के खरीदने के बाद से ही उसमें बदलाव का दौर जारी है। पहले बड़े-बड़े कर्मचारियों को बदला गया, फिर ट्विटर का नाम बदलकर उसके एक्स किया गया। और अब मस्क सबसे बड़े बदलाव करने जा रहे हैं, जिसके बाद से ट्विटर का नामोनिशान मिट जाएगा।  

दरअसल एक्स ने अपनी नई सर्विस में पहले ट्वीट का नाम बदलकर "पोस्ट" और रीट्वीट का नाम "रीपोस्ट" कर दिया है, जो 29 सितंबर को प्रभावी होगा। अन्य उल्लेखनीय परिवर्तनों में "ट्विटर" को पूरी तरह से हटाना और एक्स द्वारा प्रतिस्थापित करना शामिल है।

Published: undefined

साथ ही, सर्विस की नई शर्त कहती है कि कानून द्वारा अनुमत सीमा तक एक्स का उपयोग कर आप किसी कथित वर्ग कार्रवाई, सामूहिक कार्रवाई या प्रतिनिधि कार्रवाई में वादी या वर्ग सदस्य के रूप में भाग लेने का अधिकार भी छोड़ देते हैं। "हमारी पूर्व लिखित सहमति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए किसी भी रूप में सेवाओं को क्रॉल करना या स्क्रैप करना स्पष्ट रूप से निषिद्ध है।"

इससे पहले, यह लिखा गया था कि "यदि रोबोट डॉट टेक्स्ट फाइल के प्रावधानों के अनुसार सेवाओं को क्रॉल करना स्वीकार्य है, हालांकि, हमारी पूर्व सहमति के बिना सेवाओं को स्क्रैप करना स्पष्ट रूप से निषिद्ध है"।

Published: undefined

एक्स कॉर्प अब यूजर्स से उनके बायोमेट्रिक डेटा और रोजगार इतिहास को एकत्र करना शुरू करने की अनुमति भी मांगेगा। सोशल मीडिया नेटवर्क ने "बायोमेट्रिक जानकारी" और "रोजगार इतिहास" को शामिल करने के लिए अपनी गोपनीयता नीति को अपडेट किया है।

Published: undefined

अपडेट प्राइवेसी पॉलिसी में लिखा है, "आपकी सहमति के आधार पर, हम सेफ्टी, सिक्योरिटी और आईडेंटिफिकेशन उद्देश्यों के लिए आपकी बायोमेट्रिक जानकारी एकत्र और उपयोग कर सकते हैं।"

एक्स ने कहा कि यह आपके लिए संभावित नौकरियों की सिफारिश करने, नौकरी के लिए आवेदन करते समय संभावित नियोक्ताओं के साथ साझा करने, नियोक्ताओं को संभावित उम्मीदवारों को ढूंढने में सक्षम बनाने और आपको अधिक प्रासंगिक विज्ञापन दिखाने के लिए व्यक्तिगत जानकारी एकत्र और उपयोग कर सकता है। नई एक्स पॉलिसी 29 सितंबर से लागू होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined