खेल

टोक्यो ओलंपिक को लेकर आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, जानें उद्घाटन समारोह में अब क्यो होगा

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति अगले महीने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में करीब 20,000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में प्रवेश दे सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति अगले महीने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में करीब 20,000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में प्रवेश दे सकता है। इनमें दर्शकों के अलावा अधिकारी भी शामिल होंगे। ओलंपिक और पैरालंपिक में विभिन्न स्पर्धाओं के लिए प्रशंसकों को प्रवेश देने का फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

Published: undefined

समाचार एजेंसी क्योडो की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के बढ़ते जोखिम को लेकर चिंता के कारण बिना दर्शकों के ही ओलंपिक और पैरालिंपिक का आयोजन करने का दबाव बढ़ रहा है और ऐसी खबरें हैं कि दर्शकों पर किसी तरह की पाबंदी लगाई जाएगी।

Published: undefined

जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने कहा कि अगर देश में कोरोनावायरस की स्थिति बिगड़ती है तो सरकार सभी प्रशंसकों को प्रतिबंधित करने पर विचार करेगी। काटो ने कहा, "अगर हम कोरोनोवायरस संक्रमणों के मामलों में वृद्धि देखते हैं, तो मूल नियम आवश्यक उपाय करना और अन्य आयोजनों की तरह ही ओलंपिक से निपटना है।"

आयोजन समिति ने विदेशी दर्शकों पर पहले से ही प्रतिबंध लगा रखा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined