खेल

खेल: MI के लिए बुरी खबर, हार्दिक पांड्या IPL 2024 से रह सकते हैं बाहर! और WC 2024 में इस टीम के साथ काम करेंगे पोलार्ड?

वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल होने के चलते बाहर होने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है और इंग्लैंड कथित तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कायरन पोलार्ड को अपना सलाहकार नियुक्त करने जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पांड्या IPL 2024 से रह सकते हैं बाहर

वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल होने के चलते बाहर होने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में एंकल इंजरी के चलते बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। वर्ल्ड कप के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बाद फिट न होने की वजह से ही वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा सके। उम्मीद की जा रही थी कि वह जनवरी की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे, लेकिन पीटीआई की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि वह इस सीरीज से भी बाहर रहेंगे. वहीं, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि उनके आईपीएल तक भी पूरी तरह ठीक होने की संभावना नहीं है।

Published: undefined

महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी: स्वीटी बूरा, पूजा रानी राउंड-16 में

मौजूदा विश्व चैंपियन स्वीटी बूरा और दो बार की एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी ने दूसरे दिन विपरीत जीत के साथ जीबीयू इंडोर स्टेडियम में 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के राउंड-16 में प्रवेश किया। जहां स्वीटी को 81 किग्रा मैच में 4-1 से जीत हासिल करने से पहले रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की अल्फिया से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, वहीं टोक्यो ओलंपियन पूजा ने 75 किग्रा मुकाबले में नागालैंड की रेनू के खिलाफ दबदबा बनाए रखा और 5-0 से शानदार जीत हासिल की। स्वीटी और पूजा के अलावा, 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन (60 किग्रा) और सानेह (70 किग्रा) हरियाणा की अन्य मुक्केबाज थीं जिन्होंने जीत हासिल की और अंतिम-16 चरण में प्रवेश किया।

इस बीच, आरएसपीबी की नुपुर अपने 81+किग्रा राउंड-16 मैच में दिल्ली की हिमांशी अंतिल के खिलाफ आमने-सामने थीं। नुपुर ने तेज और आक्रामक मुक्केबाजी का प्रदर्शन करते हुए रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) के फैसले के साथ पहले राउंड में जीत हासिल करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। क्वार्टर फाइनल में नुपुर का मुकाबला उत्तराखंड की मोनिका साहून से होगा। दूसरे दिन भी उत्तर प्रदेश के मुक्केबाजों का दबदबा देखने को मिला और चार ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। जबकि अपराजिता मणि (57 किग्रा) और रिंकी शर्मा (63 किग्रा) ने क्रमशः महाराष्ट्र की आर्या बारटाके (5-2) और तमिलनाडु की वी मोनिशा (5-0) को हराया, रेखा (66 किग्रा) और दीपिका (75 किग्रा) ने अपने संबंधित विरोधियों तेलंगाना की पूजा बिस्वास और ओडिशा की सुनीता जेना के खिलाफ आरएससी जीत दर्ज की। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित चल रहे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 12 श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले 300 से अधिक मुक्केबाजों की भागीदारी देखी जा रही है। फाइनल बुधवार को खेला जाएगा।

Published: undefined

इस टीम को अपने ही देश में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जिताने की तैयारी में हैं कायरन पोलार्ड

ग्लैंड कथित तौर पर आगामी आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को अपना सलाहकार नियुक्त करने जा रहा है, जो अगले साल 4-30 जून तक कैरेबियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाना है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की वर्तमान चैंपियन है, और उनका लक्ष्य उसी रणनीति के साथ अपने खिताब की रक्षा करना है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनाई थी। दरअसल, इंग्लैंड ने 2022 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी को अपना सलाहकार नियुक्त किया था, और सफलता पाई थी, अब वे यही तरीका आगामी मेगा इवेंट के लिए भी अपनाना चाहते हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए कायरन पोलार्ड को नियुक्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि इस महान ऑलराउंडर का अनुभव और वेस्टइंडीज की परिस्थितियों की गहरी समझ डिफेंडिंग चैंपियंस के लिए काफी मददगार हो सकती है। कायरन पोलार्ड ने कथित तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब के बचाव के लिए इंग्लैंड की मदद करने के लिए हामी भी भर दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined