खेल

घरेलू मैच में बीसीसीआई के ‘लोगो’ का इस्तेमाल, अश्विन पर लग सकता है भारी जुर्माना

कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट पहना था। मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रविचंद्रन अश्विन पर घरेलू मैच में बीसीसीआई का ‘लोगो’ इस्तेमाल करने कारण जुर्माना लग सकता है। कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के ‘लोगो’ वाला हेलमेट पहना था। मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं।

Published: undefined

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि यह मैच रैफरी पर निर्भर है कि वह अश्विन पर जुर्माना लगाते हैं या नहीं, लेकिन नियमों के मुताबिक उन्होंने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उन पर जुर्माना लगना चाहिए।

Published: undefined

अधिकारी ने कहा, “कपड़ों के संबंध में जो नियम हैं उनके मुताबिक अगर आप राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट ही घरेलू क्रिकेट में पहनना चाहते हैं तो आपको बीसीसीआई के लोगो को छुपाना होगा। मैच अधिकारियों और खिलाड़ियों को लंबे समय से इस बारे में जानकारी दी जा रही है और अगर कोई गलती करता है तो उस पर मैच रैफरी द्वारा जुर्माना लगाया जाना चाहिए।” इसी मैच में मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल ने भी बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट भेजा लेकिन उन्होंने टेप से उसे छुपा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined