खेल

कोरोना वायरस: ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के 2 खिलाड़ी लड़ रहे जिंदगी की जंग, परिजनों का छलका दर्द

देश में कोरोना वायरस लगातार लोगों को शिकार बना रहा है। हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हैं और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

1980 मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हैं और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। डॉक्टर के अनुसार, कौशिक की हालत गंभीर है और अगले 24 घंटे उनके लिए काफी कठिन हैं।

Published: 07 May 2021, 9:39 AM IST

66 वर्षीय कौशिक दिल्ली के निजी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं जबकि रवींद्र लखनऊ के एक अस्पताल में है। गुरुवार की शाम उन्हें नॉन कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है लेकिन रवींद्र को लगातार ऑक्सीजन देने की जरूरत है।

कौशिक के पुत्र ईशान ने कहा, "डॉक्टरों ने कहा है कि अगले 24 घंटे काफी कठिन हैं। उन्होंने कहा कि अगर मेरे पिता पर दवाईयों का असर नहीं हुआ तो उनका शरीर ढलने की संभावना बढ़ जाएगी। मेरे पिता को फिलहाल दुनियाभर की दुआओं की जरूरत है।" कौशिक की पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हैं और स्वस्थ हो रही हैं। ईशान ने कहा, "वह अभी ठीक हैं और उम्मीद है कि उन्हें अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।"

Published: 07 May 2021, 9:39 AM IST

रवींद्र की भांजी प्रज्ञा ने बताया कि उनका परिवार और हॉकी से जुड़े लोग ऑक्सीजन बेड की तलाश में हैं। प्रज्ञा ने कहा, "मामा जी कोविड से ठीक हो चुके हैं लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें एंजाइटी है और वह डिप्रेसड महसूस कर रहे हैं, इसलिए उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है। उन्हें अभी नॉन कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है।"

उन्होंने कहा, "लखनऊ में दवाईयों की स्थिति काफी खराब है। मुश्किल से यहां बेड और ऑक्सीजन उपलब्ध हैं। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी रजनीश मिश्रा सहित कुछ हॉकी खिलाड़ियों ने मामा की मदद की।" रजनीश ने बताया कि हॉकी कनेक्शन से रवींद्र की मदद करने में सफलता मिली।

Published: 07 May 2021, 9:39 AM IST

उन्होंने कहा, "विवेकानंद पोलीक्लीनिक का पीआरओ विशाल सिंह पूर्व हॉकी खिलाड़ी प्रवीन का भाई है। उन्होंने रवींद्र को नॉन कोविड अस्पताल में बेड दिलाने में अहम भूमिका अदा की।" प्रज्ञा ने कहा कि डॉक्टरों ने कहा है कि अगर मामाजी थोड़ी कोशिश करते तो इससे जल्द स्वस्थ होने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि कौशिक ने 1980 ओलंपिक के फाइल में स्पेन के खिलाफ भारत को मिली 4-3 से जीत में गोल किया गया था।

Published: 07 May 2021, 9:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 May 2021, 9:39 AM IST