खेल

विश्व कप टीम में चुने नहीं जाने से नाराज अंबाती रायडू का संन्यास का ऐलान, अब इस देश ने दिया खेलने का ऑफर

विश्व कप टीम में चयन न होने से निराश मिडल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायडू ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं पाने वाले क्रिकेटर अंबाती रायडू ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान किया है। मात्र 33 साल की उम्र में रिटायरमेंट की घोषणा कर रायडू ने सबको चौंका दिया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि रायडू को पूरा विश्वास था कि वो वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होंगे लेकिन वे शामिल नहीं हो पाए थे। रायडू को वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था। उन्हें उम्मीद थी कि शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें चुनेंगे लेकिन प्रबंधन ने उनकी जगह पर ऋषभ पंत को चुना।

Published: undefined

बता दें कि जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स ने 3डी प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग,बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था। लेकिन उनकी जगह पर विजय शंकर को चुना गया था।

Published: undefined

दूसरी ओर रिटायरमेंट से पहले अंबाती रायडू को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश की नागरिकता ऑफर की थी। आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया था। इसमें लिखा गया था, “अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3डी ग्लास उतार सकते हैं। हमने उनके लिए जो दस्तावेज तैयार किए हैं उन्हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्मा ही चाहिए होगा। हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती। हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं।”

Published: undefined

अंबाती रायुडू के खेल की बात करे तो रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं। जिनमें उन्होंने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। रायडू ने अपने करियर में 3 शतक और 10 अर्द्धशतक जड़े है। इसके अलावा रायडू भारत के लिए 6 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। रायडू ने एकदम से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। उनका ये कदम साफ दर्शाता है कि वो विश्व कप टीम में ना चुने जाने से काफी दुखी थे, जिस कारण उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined