खेल

FIFA World Cup: रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से तोड़ा नाता, कोच-क्लब पर लगाए थे गंभीर आरोप, दिग्गज फुटबॉलर रूनी ने जताया दुख

रोनाल्डो ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “आपसी समझौते के साथ मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहा हूं। क्लब और फैंस के प्रति मेरा प्यार कभी नहीं बदलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

FIFA विश्व कप के बीच बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पुर्तगाल के करिश्माई फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब से संबंध तोड़ लिया है। रोनाल्डो ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “आपसी समझौते के साथ मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहा हूं। क्लब और फैंस के प्रति मेरा प्यार कभी नहीं बदलेगा। अब समय आ गया है जब मैं नई चुनौतिययों की तलाश करूं। मैं टीम को भविष्य में सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूँ।

Published: undefined

मंगलवार रात, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की कि रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते से क्लब छोड़ देंगे। क्लब ने अपने बयान में लिखा कि, “क्रिस्टियानो रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहे हैं। क्लब उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड में दो स्पेल में उनके अपार योगदान और क्लब के लिए 346 मैचों में 145 गोल करने के लिए के लिए धन्यवाद देता है। उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।” क्लब ने आगे लिखा कि, “मैनचेस्टर यूनाइटेड में हर कोई एरिक टेन हैग के तहत टीम की प्रगति को जारी रखने और पिच पर सफलता देने के लिए मिलकर काम करने पर केंद्रित है।”

Published: undefined

यह घोषणा तब हुई जब पुर्तगाली स्टार ने इससे पहले कतर में चल रहे फीफा विश्व कप में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवाना होने से ठीक पहले एक टीवी साक्षात्कार में क्लब और मुख्य कोच एरिक टेन हैग के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

उधर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर वेन रूनी ने इस पर दुख जताया है। रूनी ने स्पोर्ट्स 18 के वीजा मैच सेंटर के मध्यम से कहा, "मैंने कई बार कहा है कि रोनाल्डो सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। इस तरह से उन्हें क्लब को छोड़ते हुए देखना दुखद है, लेकिन मुझे लगता है कि जब सभी ने पियर्स मॉर्गन के साथ किए गए साक्षात्कार को देखा तब यह फैसला लिया गया होगा क्योंकि रोनाल्डो ने कोच के खिलाफ एक टिप्पणी की थी इसलिए मुझे लगता है कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं होगा।"

Published: undefined

आपको बता दें, रोनाल्डो ने अगस्त 2021 में क्लब को ज्वाइन किया था, साथ ही उन्होंने पिछले सीजन 24 गोल किए। उन्होंने कहा था कि क्लब द्वारा उन्हें टीम से बाहर करने की कोशिश की गई थी, जहां उन्होंने 'विश्वासघात' महसूस किया और कहा था कि उनके मन में यूनाइटेड मैनेजर एरिक टेन हैग के लिए कोई सम्मान नहीं है क्योंकि वह मेरे लिए सम्मान नहीं दिखाते हैं।

रूनी को लगा कि कतर में अच्छा टूर्नामेंट होने पर टीमें रोनाल्डो को साइन करना चाहेंगी। रोनाल्डो के पास 117 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं और शोपीस इवेंट की अपनी पांचवीं उपस्थिति में गुरुवार को घाना के खिलाफ शुरू होने वाले टीम के अभियान में पुर्तगाल की कप्तानी करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल