खेल

CWC 2023: कुलदीप यादव ने विश्व कप में सफलता का श्रेय भारतीय तेज आक्रमण को दिया, बोले- अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों को 200 से कम रन पर आउट करने और अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट लेने के बाद, भारत ने अब तक अपने चार मैचों में 36 विकेट लिए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव घरेलू सरजमीं पर क्रिकेट विश्व कप की शानदार शुरुआत के लिए भारतीय 'तेज आक्रमण' को श्रेय देते हैं, जिसमें चार शानदार जीत के साथ वह अपराजित रहने वाली केवल दो टीमों में से एक बन गए।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों को 200 से कम रन पर आउट करने और अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट लेने के बाद, भारत ने अब तक अपने चार मैचों में 36 विकेट लिए हैं।

कुलदीप ने आईसीसी को बताया, "पहले पावरप्ले से अच्छी शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। जसप्रीत और सिराज ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

उन्होंने कहा, “न केवल हमें विकेट दे रहे हैं, बल्कि जब मैं और जड्डू भाई (रवींद्र जड़ेजा) गेंदबाजी करने आते हैं तो शायद रन भी रोकते हैं। हमें हमेशा एक या दो विकेट मिले हैं, केवल (बांग्लादेश के खिलाफ) हमें लगा कि उन्हें बहुत अच्छी शुरुआत मिली है।"

Published: undefined

जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित बल्लेबाजों ने बड़े स्कोर बनाए हैं क्योंकि भारत ने अपने चार लक्ष्यों का पीछा किया है, गेंदबाजी आक्रमण प्रत्येक जीत को स्थापित करने में उतना ही महत्वपूर्ण रहा है।

चोट के बाद वापसी करने वाले बुमराह का एशिया कप के बाद विश्व कप में प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 10 के साथ दूसरे सबसे अधिक विकेट लिए हैं, जबकि सिराज और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दोनों ने पांच विकेट लिए हैं। .

हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी को लेकर चिंताएं हैं क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उनके टखने में चोट लग गई थी, मोहम्मद शमी उनकी जगह ले सकते हैं, जिसमें भारतीय तेज आक्रमण के साथ-साथ बुमराह और सिराज भी शामिल होंगे।

कुलदीप ने कहा,"हम सिर्फ लंबाई पर काम कर रहे हैं और हम इसे बहुत सरल रख रहे हैं, मैं और जड्डू भाई। हमें अच्छे विकेट भी मिल रहे हैं, लेकिन इसे बहुत सरल रखना और हर मैच में इसे बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप बीच के ओवरों में शुरुआती विकेट लेते हैं, तो निश्चित रूप से यह आपको आत्मविश्वास देता है और यह रन रेट को भी नियंत्रित करता है।"

जडेजा ने सात विकेट लेने और 3.75 के साथ टूर्नामेंट में चौथे सर्वश्रेष्ठ इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए दोनों भूमिकाएँ निभाई हैं।

4.1 रन प्रति ओवर की सातवीं सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट के साथ छह विकेट के साथ कुलदीप सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं। भारत रविवार को धर्मशाला में शीर्ष ब्लॉकबस्टर मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined