खेल

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग: विराट कोहली के करीब पहुंचे रोहित शर्मा, जानें बाकी खिलाड़ियों का हाल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (873 अंक) और भारत के पूर्व कप्तान कोहली (828 ) ने शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा जारी रखा है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में अर्धशतक लगाने के बाद रोहित 807 रेटिंग अंक के साथ तीसरे पायदान पर कब्जा करने में सफल रहे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में अर्धशतक बनाने के बाद बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने साथी विराट कोहली के करीब पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (873 अंक) और भारत के पूर्व कप्तान कोहली (828 ) ने शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा जारी रखा है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में अर्धशतक लगाने के बाद रोहित 807 रेटिंग अंक के साथ तीसरे पायदान पर कब्जा करने में सफल रहे।

Published: undefined

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप ने अपनी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की है और भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के बाद आईसीसी पुरुष एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 से बाहर हो गए। ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के फखर जमान और इंग्लैंड के जो रूट बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में पहुंच गए।

इस बीच, एक बड़ी छलांग लगाते हुए ओमान के जतिंदर सिंह, जिन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का हिस्सा थे, संयुक्त अरब अमीरात सीरीज के पहले मैच में शतक की मदद से बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष-100 में जगह बनाई है।

जतिंदर लीग 2 टूर्नामेंट में 23 मैचों में 594 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

हालांकि, गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष-10 में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिले, लेकिन वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपने अर्धशतक के बाद, ऑलराउंडर रैंकिंग में चार स्थानों की बढ़त के साथ टॉप 20 में प्रवेश कर गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined