खेल

ICC ने World Cup 2023 के लिए लोगो जारी किया, इस साल के आखिर में भारत करेगा टूर्नामेंट की मेजबानी

आज से 12 साल पहले भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में एतिहासिक जीत दर्ज की थी। सालों बाद एक बार फिर फैंस के दिल में उसी जीत की हसरत फिर उठने लगी है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा का भी कहना है कि उनकी टीम अपने घरेलू मैदान पर उत्साह से भरा खेल भरपूर दिखाएगी।

फोटोः @ICC
फोटोः @ICC 

आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के लिए लोगो का अनावरण कर दिया है। इस लोगो में वर्ल्ड कप को ‘नवरस’ के साथ विकसित किया गया है। नवरस में खुशी, शक्ति, दर्द, सम्मान, गर्व, बहादुरी, महिमा, आश्चर्य और जुनून की भावनाएं शामिल हैं। ये सारी भावनाएं क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान देखने को मिलती हैं। इस साल के आखिर में भारत वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगा।

Published: undefined

भारतीय रंगमंच में नवरस को क्रिकेट के संदर्भ में फिर से परिभाषित किया गया है, जिसमें भावनाओं को चित्रित करने के लिए प्रतीकों और रंगों का उपयोग किया गया है। इसमें क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच के रोमांच और फैंस के उत्साह तक हर एक भावनाओं को दर्शाने के लिए अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया गया है।

आज से करीब 12 साल पहले एमएस धोनी के छक्के ने भारत को क्रिकेट वर्ल्ड कप में एतिहासिक जीत दिलाई थी। सालों बाद एक बार फिर फैंस के दिल में उसी जीत की हसरत फिर उठने लगी है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा का भी कहना है कि उनकी टीम अपने घरेलू मैदान पर उत्साह और उम्मीदों को भरपूर दिखाएगी।

Published: undefined

रोहित शर्मा ने कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में छह महीने बाकी हैं और उत्साह बनना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि घरेलू जमीन पर विश्व कप खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, कप्तान के तौर पर और भी ज्यादा। विश्व कप क्रिकेट इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक बहुत ही खास मौका है और हम अगले कुछ महीनों में सर्वश्रेष्ठ तैयारी करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे ताकि टूर्नामेंट जीतकर ट्रॉफी उठाने का मौका मिले।

Published: undefined

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी करने और भारत और दुनिया भर के फैंस के लिए इसे एक यादगार टूर्नामेंट बनाने की उम्मीद कर रहा है। विश्व स्तर के एक दिवसीय क्रिकेट को देखने के लिए अक्टूबर तक इंतजार करना मुश्किल हो रहा है। भारत एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined