खेल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: दो स्थानों के लिए भिड़ेंगी आठ टीमें, 18 से 24 फरवरी तक होगा खेल

आठ देशों के टूर्नामेंट में आयरलैंड की एक अनुभवी टीम शामिल है, जो वैश्विक स्तर पर खेलने के अनुभव के रूप में एक इन-फॉर्म यूएई, मेजबान ओमान और नेपाल से मुकाबला का सामना करने के लिए तैयार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आयरलैंड, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, जर्मनी, फिलीपींस, बहरीन और मेजबान ओमान - आईसीसी आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर ए में यहां ओमान अकादमी मैदान में दो स्थानों के लिए भिड़ेंगे, जो 18 से 24 फरवरी तक खेला जाएगा। क्वालीफायर ए दो वैश्विक क्वालीफायर में से एक है, जो ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की योग्यता प्रक्रिया के अंतिम चरण का हिस्सा है। कुल 20 मैच इस साल के अंत में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शिखर आयोजन के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाली दो टीमों का फैसला करेंगे।

Published: undefined

आठ देशों के टूर्नामेंट में आयरलैंड की एक अनुभवी टीम शामिल है, जो वैश्विक स्तर पर खेलने के अनुभव के रूप में एक इन-फॉर्म यूएई, मेजबान ओमान और नेपाल से मुकाबला का सामना करने के लिए तैयार है। हालांकि, कनाडा, जर्मनी, बहरीन और फिलीपींस जैसी टीमें अपनी क्षमता दिखाने के लिए उत्सुक हैं, आने वाले सप्ताह में कुछ रोमांचक मुकाबले देखने की संभावना है।

यदि टेस्ट खेलने वाला देश आयरलैंड, एकमात्र पूर्ण सदस्य देश है, जो टूर्नामेंट को एक पसंदीदा के रूप में शुरू करेगा, तो जर्मनी और फिलीपींस के खेमे में बहुत उत्साह है, जिनका वैश्विक स्तर पर उनका पहला बड़ा कार्यक्रम होगा।

मेजबान ओमान, जो आयरलैंड की तरह आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पहले दौर में बाहर होने के बाद इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुका है, अपने घरेलू मैदान पर लाभ की उम्मीद कर रहा होगा। ओमान को नेपाल के साथ जोड़ा गया है, जो 2014 में डेब्यू करने के बाद पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना चाहेगा।

Published: undefined

कनाडा और फिलीपींस ने ग्रुप ए को पूरा किया। कनाडा ग्रुप ए में सरप्राइज पैकेज हो सकता है और मेजबानों और नेपाल के खिलाफ मैचअप संभावित रूप मुकाबला कर सकता है। ग्रुप ए में, आयरलैंड प्रमुख इकाई है और यूएई, जो आयोजन से पहले अच्छी फॉर्म में है। दोनों के शीर्ष दो स्थानों पर पहुंचने की संभावना है।

नई टीम जर्मनी और क्षेत्रीय टीम, बहरीन, ग्रुप बी की अन्य टीमें हैं जिनमें जर्मनी बेहतर करने उम्मीद कर रहा है। जर्मनी के लिए, यह खेल के इतिहास में एक नया अध्याय होगा, क्योंकि वे एक वैश्विक क्वालीफायर में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। मेजबान ओमान 18 फरवरी को पहले मैच में नेपाल से भिड़ेगा।

नेपाल और यूएई ने आईसीसी टी20 टीम अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफायर में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अन्य चार टीमें - जर्मनी, कनाडा, बहरीन और फिलीपींस पिछले साल के दौरान आयोजित अपने क्षेत्रीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से आगे बढ़ेंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined