खेल

भारत ने दूसरे वनडे में भी न्यूजीलैंड को दी पटखनी, 90 रनों से हराया, 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से ली बढ़त

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद शमी और केदार जाधव को एक विकेट मिला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय टीम ने शनिवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे। किवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 40.2 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।

किवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 57 रन डग ब्रैसवेल ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद शमी और केदार जाधव को एक विकेट मिला।

Published: 26 Jan 2019, 3:28 PM IST

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया। रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

Published: 26 Jan 2019, 3:28 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद केदार जाधव ने कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार खेल का मजाहरा किया, जैसा कि वे पिछले कुछ सालों में खेलते हुए आ रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी और रायडू ने भी अच्छा खेला। हमेशा टीम की को मदद मिलती है जब महेंद्र सिंह धोनी आखिरी तक मैच में टिकते हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 26 Jan 2019, 3:28 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jan 2019, 3:28 PM IST