खेल

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच फाइनल जंग आज, सीरीज जीतने के लिए दोनों टीमों को हर हाल में जीतना होगा ये मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच आज खेला जाएगा। इस मैच को गंवाने वाली टीम सीरीज को भी हार जाएगी। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश तीसरे मैच को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम करने की होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मुकाबला है। आज होने वाला ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं, इसलिए ये मैच भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए ही करो या मरो वाला मुकाबला रहेगा।

यानी साफ है कि इस मैच को गंवाने वाली टीम सीरीज को भी हार जाएगी। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश तीसरे मैच को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम करने की होगी।

Published: undefined

दोनों टीमों की झोली में आई हैं एक एक जीत

इस सीरीज के पहले टी-20 में न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीत हासिल की थी। जबकि दूसरे मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से जीता था। हार्दिक पंड्या अब तक अपनी कप्तानी में हर टी-20 सीरीज को जीतने में सफल रहे हैं। ऐसे में हार्दिक पंड्या अपने इस रिकॉर्ड को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे।

न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सैंटनर के पास है और वह दमदार वापसी को बेताब होंगे। मिचेल सैंटनर की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। वह एक बार फिर उसे दोहराना चाहेंगे।

Published: undefined

IND vs NZ T20 हेड टू हेड

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच अबतक हुआ टी20 मुकाबलों में बराबरी की टक्कर हुई है। दोनों टीमों के बीच 24 टी20 मैच हुए हैं। इसमें टीम इंडिया को 11 और न्यूजीलैंड को भी 10 मैचों में जीत मिली है। जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे।

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का अगला यानी तीसरा मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे से शुरू होगा। भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20 मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनल पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा ये मैच फ्री DTH कनेक्शन पर डीडी स्पोर्ट्स पर भी देखा जा सकता है। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar पर देखी जा सकती है।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

भारत- हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

न्यूजीलैंड- मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन ऐलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवॉन कॉनवे (विकेटकीपर), डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), माइकल रिपन , हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर.

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined