खेल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज, बारिश डाल सकती है बाधा, ऐसी होगी टीम हार्दिक!

पूरे दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गयी है जो दोनों टीमों की अपनी टी20 टीमों को तैयार करने में बाधा डाल सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने वाले दूसरे टी20 पर भी बादल मंडरा रहे हैं और इस मुकाबले में भी बारिश बाधा डाल सकती है।

हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को उम्मीद है कि रविवार को धूप खिलेगी लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। पूरे दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गयी है जो दोनों टीमों की अपनी टी20 टीमों को तैयार करने में बाधा डाल सकती है।

उम्मीद करनी होगी कि ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनर के रूप में सफलता मिले। पंत हाल में हुए एशिया कप और टी20 विश्व कप में एकादश से बाहर रहे थे क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक के फिनिशिंग टच को प्राथमिकता दी थी।

अब कार्तिक इस सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं, इसलिए पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा सकता है

क्योंकि भारत ऐसे ओपनर की तलाश में है जो पॉवरप्ले में विस्फोटक शुरूआत दे सके। लेकिन ईशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग के प्रबल दावेदार हैं और उन्हें अपना पदार्पण करना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत के लिए क्या भूमिका रखता है जो टेस्ट और वनडे के मुकाबले टी 20 में अब तक खुद को साबित नहीं कर पाएं हैं।

हार्दिक पांड्या भी अपनी नेतृत्व क्षमता को दिखाने को बेताब होंगे क्योंकि उन्हें 2024 टी20 विश्व कप तक भारत के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। उनके प्रतिद्वंद्वी विलियम्सन भी अपना स्ट्राइक रेट सुधारने और इस फॉर्मेट में अपनी उपयोगिता दिखाने को बेताब होंगे।

पारम्परिक रूप से बे ओवल को टी20 के लिहाज से ऊंचे स्कोर वाला मैदान माना जाता है। इस मुकाबले की सभी टिकटें बिक चुकी हैं बशर्ते बारिश कोई बाधा नहीं डाले।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फग्र्युसन और ब्लेयर टिकर।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined