खेल

IND vs AUS: इंदौर में गरजेंगे रोहित के 'धुरंधर'! तीसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने की रहेगी कोशिश

सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया था इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पटखनी दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों में बदलाव होना तय माना जा रहा है। इंडिया अब तक दोनों मैच जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना चुकी है। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया था इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पटखनी दी थी।

Published: undefined

हालांकि पिछले दो मैचों को देखें तो मेहमान टीम हर विभाग में भारत से पीछे रही है। वहीं तीसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम अपने उसी दबदबे को कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के पिछले दो टेस्ट मैचों पर नजर डालें तो रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन अन्य खिलाड़ियों पर भी तीसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने का दारोमदार होगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे जीतते ही फाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा। वहीं, तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया भी पलटवार करने की कोशिश करेगी।

Published: undefined

कैसा होगा इंदौर का मौसम

इंदौर का मौसम आज से 5 मार्च, रविवार तक गर्म रहने की उम्मीद है। अधिक्तम तापमान 36 डिग्री तक पहुंचेगा। वहीं औसत तापमान 35 डिग्री का रहेगा। इसके अलावा यहां मैच के किसी भी दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम मैच में किसी भी तरह की खलल नहीं डालेगा।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

होल्कर स्टेडियम की पिच एक हाई स्कोरिंग पिच है।हालांकि, यहां भी स्पिनर्स को मदद मिलती है।गेंद टर्न होती है।यहां तेज़ गेंदबाज़ों को कुछ खास मदद प्राप्त नहीं होगी।मैदान की बाउंड्री पास हैं, जिससे यहां बल्लेबाज़ों को भी मदद मिलेगी।एक टेस्ट मैच के लिहाज़ से यहां की सतह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से मिलती जुलती होगी।

Published: undefined

ऐसी होंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

भारत- भारतीय टीम में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव की उम्मीद है। खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को शुभमन गिल रिप्लेस कर सकते हैं। राहुल ने सीरीज़ के दोनों मैचों में महज़ 12।67 की औसत से 38 रन बनाए हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया- तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे पहले स्टीव स्मिथ पैट कमिंस की जगह टीम की कमान संभालेंगे। वहीं ओपनिंग बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर की जगह ट्रेविस हेड दिखाई देंगे। वॉर्नर अपनी चोट से जूझ रहे हैं। वहीं, स्टार तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की वापसी लगभग तय है।

ऐसी होगी ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- स्टीव स्मिथ (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी/लांस मॉरिस, मैथ्यू कुहनीमैन, नाथन लियोन

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined