खेल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में हराकर रचा इतिहास, धोनी और चहल के सामने बेबस नजर आई कंगारू टीम 

पूर्व कप्तान धोनी और केदार जाधव की बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वन-डे में हराकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वन-डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

फोटो: <a href="https://twitter.com/BCCI">@<b>BCCI</b></a>
फोटो: @BCCI 

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से रौंद दिया है। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। यह पहला मौका है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती हो। इस मैच को जीतने के साथ भारत ने एक इतिहास रच दिया है।

Published: 18 Jan 2019, 4:44 PM IST

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 87 और केदार जाधव ने नाबाद 61 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने 46 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी की वनडे सीरीज में लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी लगाया। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ढेर कर दिया था। इस लक्ष्य को भारत ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर जीत दर्ज की।

Published: 18 Jan 2019, 4:44 PM IST

इससे पहले, आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस कर रह गए। लेग स्पिनर चहल ने छह विकेट अपने नाम किए। आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 63 गेंदें खेलीं और दो चौके मारे। हैंड्सकॉम्ब के अलावा शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रन बनाए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 18 Jan 2019, 4:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jan 2019, 4:44 PM IST