खेल

IPL 2020: युवराज समेत 12 खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस ने दिखाया बाहर का रास्ता, 18 खिलाड़ियों को किया रिटेन

आईपीएल 2020 की नीलामी इस साल के अंत में कोलकाता में होने जा रही है। लेकिन इससे पहले मुंबई इंडियंस ने सभी को हैरान करते हुए अपने 12 खिलाड़ियों को बहार का रास्ता दिखा दिया है। इसमें युवराज सिंह का भी नाम शामिल है।

फोटो: @mipaltan
फोटो: @mipaltan 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा विजेता फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए चौथा खिताब जीतने वाले कोर ग्रुप को अपने साथ बनाए रखा है जबकि उसने 12 खिलाड़ियों को छुट्टी कर दी है। मुंबई इंडियंस ने 12 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, जबकि 18 खिलाड़िययों को रीटेन किया है। इनमें तीन ट्रेन-इन खिलाड़ी-ट्रेंट बाउल्ट, स्टेफाने रदरफोर्ड और धवल कुलकर्णी भी शामिल हैं।

Published: undefined

आईपीएल के 2020 संस्करण के लिए दिसम्बर में ऑक्शन होना है और अब मुम्बई के पास पांच घरेलू और दो विदेशी खिलाड़ियों का स्लॉट खाली है। ऑक्शन कोलकाता में होना है।

इस साल मुम्बई इंडियंस ने युवा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे और बल्लेबाज सिद्धेश लाड को क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर को ट्रेड-आउट किया है। इसके अलावा मुम्बई ने छह इंटरनेशनल और 4 भारतीय खिलाड़ियों को भी मुक्त किया है।

Published: undefined

रीटेन किए गए खिलाड़ी: रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रूणाल पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चहर, अनमोलप्रीत सिंह, जयंत यादव, आदित्य तारे, अनुकूल रॉय, धवल कुलकर्णी, क्विंटन डी कॉक, कीरन पोलार्ड, स्टेफाने रदरफोर्ड, लसिथ मलिंगा, मिशेल मैकक्लाघेन, ट्रेंट बाउल्ट।

बाहर किए गए खिलाड़ी: एविन लेविस, एडम मिलने, जेसन बेहरेनड्रॉफ, बेन कटिंग, युवराज सिंह, मयंक मारकंडे, बरिंदर सरण, रासिक सलाम, पंकज जसवाल, सिद्धेश लाड और अल्जारी जोसेफ।

Published: undefined

ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या युवराज सिंह का आईपीएल करियर खत्म हो गया है। बता दें कि पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर किए गए युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। मुंबई ने नीलामी में एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था। लेकिन युवराज सिंह का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। चार मैचों में केवल 98 रन बनाने वाले युवराज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined