खेल

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने किया बड़ा ऐलान, फैसले से सभी को चौंकाया!

जो रूट ने कहा कि मैं इंग्लैंड के सभी समर्थकों को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम भाग्यशाली हैं कि दुनिया में सबसे अच्छे प्रशंसक हैं और जहां भी हम खेलते हैं। वह हमारा आत्मविश्वास बढ़ाते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एशेज में हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद जो रूट ने शुक्रवार को इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया। इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक, रूट की टीम ने हाल ही में पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 0-4 से हार का सामना किया था और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 0-1 से हार गई थी।

रूट ने कहा, "कैरेबियाई दौरे से लौटने के बाद मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय है, लेकिन अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। यह काम करने और अंग्रेजी क्रिकेट को शिखर तक पहुंचाने के लिए सम्मान की बात है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, "मैंने अपने देश का नेतृत्व करना पसंद किया है, लेकिन हाल ही में घर पर आते ही इसने मुझ पर और मेरे खेल पर प्रभाव डाला है।"

रूट ने कहा, "मैं इस अवसर पर अपने परिवार, कैरी, अल्फ्रेड और बेला को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया है और पूरे समय प्यार और समर्थन के अविश्वसनीय स्तंभ रहे हैं। सभी खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ जिन्होंने मेरे कार्यकाल दौरान मेरी मदद की है। इस यात्रा में उनके साथ रहना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे बताया, "मैं इंग्लैंड के सभी समर्थकों को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम भाग्यशाली हैं कि दुनिया में सबसे अच्छे प्रशंसक हैं और जहां भी हम खेलते हैं। वह हमारा आत्मविश्वास बढ़ाते हैं।"

रूट ने कहा, "मैं थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखने और टीम को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं अगले कप्तान, मेरे साथियों और कोचों की हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर हूं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined