खेल

पांड्या-केएल राहुल विवाद के लिए करण जौहर ने खुद को माना जिम्मेदार, कहा- इस नुकसान की भरपाई कैसे करूं

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के साथ जो हुआ है उससे कारण वे बहुत परेशान हैं और खुद को जिम्मेदार मान रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल आज जिस विवाद के कारण मुश्किलों में हैं, उसके लिए फिल्म निर्माता करण जौहर खुद को जिम्मेदार मानते हैं। करण के शो ‘कॉफी विद करण’ पर ही हार्दिक और राहुल ने महिलाओं को लेकर विवादास्पद बयान दिए थे, जिसके बाद इन दोनों की काफी आलोचना हुई थी और बीसीसीआई ने इन दोनों को प्रतिबंधित कर दिया था।

हालांकि करण जौहर का कहना है कि उनके द्वारा पूछे गए सवालों पर क्या जबाव आएगा इस पर उनका नियंत्रण नहीं रहता। उन्होंने आगे कहा, “मुझे कहना पड़ेगा कि मैं इसके लिए जिम्मेदार महसूस कर रहा हूं क्योंकि यह मेरा शो था। मेरा प्लटेफॉर्म था। मैंने उन्हें मेहमान की तरह बुलाया था इसलिए इस शो के जो भी परिणाम होते हैं वो मेरी जिम्मेदारी हैं। मैं कई रातों तक सोया नहीं सिर्फ इस बात को सोचते हुए कि मैं कैसे इस नुकसान की भरपाई करूं, कौन मेरी बात सुनेगा।”

करण जौहर ने आगे कहा, “यह अब उस मुकाम पर है, जहां मेरा कोई नियंत्रण नहीं है। मैं कहना चाहता हूं कि मैं अपने आप को बचा नहीं रहा लेकिन जो सवाल मैंने उन दो से पूछे वही सवाल मैंने हर किसी से पूछे हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट शो पर आई थीं, मैंने उनसे भी यह सवाल पूछे थे।” बता दें कि करण के शो पर पांड्या और राहुल ने अपनी निजी जिदगी की कुछ बातों को सार्वजनिक किया था। करण के इस शो पर बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे शिरकत कर चुके हैं।

फिल्म निर्माता ने कहा, “सवालों के जो जवाब आते हैं उनपर मेरा नियंत्रण नहीं रहता। शो में एक कंट्रोल रूम है जहां 16-17 लड़कियां रहती हैं। शो ‘कॉफी विद करण’ पूरा महिलाओं के द्वारा ही चलाया जाता है और सिर्फ मैं ही वहां एक पुरुष हूं। उनमें से कोई नहीं आया। किसी ने सोचा कि वह वाइल्ड हैं, पागल हैं। हर किसी ने उनके बारे में मजाकिया बातें कहीं। मुझे किसी ने नहीं कहा कि यह आपत्तिजनक है और इस करण हमें इसे एडिट करना चाहिए। इसलिए मुझे भी ऐसा नहीं लगा। पांड्या और राहुल के साथ जो हुआ उसका मुझे पछतावा है।”

इस शो के बाद इन दोनों क्रिकेटरों को ऑस्ट्रेलिया से वापस भारत भेज दिया गया था। यह दोनों भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने गए थे। करण ने कहा, “मैं टीआरपी की परवाह नहीं करता। हम कहीं से कहीं तक रेटिंग्स की रडार पर नहीं हैं। यह मेरा शो है और मैं कहना चाहता हूं कि कई बार इसमें कुछ ओछी बातें हो जाती हैं, कुछ बकबास, और अपमान जनक बातें हो जाती हैं, लेकिन हमारा मंत्र है स्टॉप मेकिंग सेंस।”

Published: 23 Jan 2019, 6:41 PM IST

उन्होंने कहा, “लेकिन उस एपिसोड में जो हुआ, मैं उन बातों को सही नहीं ठहरा रहा हूं। मैं कह रहा हूं कि यह शायद वैसी चीज थी जिसने सीमाएं लांघ दीं और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं क्योंकि यह मेरा शो था, जहां यह सब हुआ। मुझे लगता है कि दोनों लड़कों ने सजा भुगत ली है।” करण ने कहा कि वह आने वाले दिनों में एपिसोड की शूटिंग को लेकर सचेत रहेंगे। उन्होंने कहा, “मैं अब इस तरह के सवाल पूछने से डरूंगा।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 23 Jan 2019, 6:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Jan 2019, 6:41 PM IST