खेल

IND vs SL: हार्दिक पांड्या की युवा बिग्रेड जीत के इरादे से उतरेगी मैदान पर, श्रीलंकाई टीम करना चाहेगी पलटवार

पुणे दोनों टीमों को अपनी गलतियों को सुधारने और श्रृंखला के भाग्य का फैसला करने का एक और मौका प्रदान करेगा। एमसीए स्टेडियम में 2016 और 2020 में दोनों टीम पहले ही दो बार खेल चुकी हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

भारत और श्रीलंका के बीच  दूसरा टी20 मैच आज खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी तो श्रीलंका पलटवार करना चाहेगी।

वहीं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ शुरूआती टी20 से पहले भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी नई टीम में युवा खिलाड़ियों को वापस लाने का वादा किया था और उन्होंने शुभमन गिल और शिवम मावी को डेब्यू सौंपकर ऐसा किया। शिवम मावी ने बाद में 4/22 विकेट हासिल करने के लिए शानदार शुरूआत की और भारत को आखिरी गेंद पर दो रन से जीत दिलाई।

24 वर्षीय मावी ने धीमी गति वाली वानखेड़े की पिच का शानदार उपयोग करते हुए अपना पहला चार विकेट हासिल किया। वह पदार्पण पर ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय बने। लेकिन गिल केवल सात रन ही बना सके और भारत और हार्दिक पांड्या को एक बार फिर शुरूआती पहेली सुलझाने के लिए छोड़ दिया। यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच में पांड्या गिल को एक और मौका देने की उम्मीद करेंगे।

Published: undefined

भारत अपनी ओर से शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा क्योंकि गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन वानखेड़े में बेहतर करने में नाकाम रहे। श्रीलंकाई धीमी गेंदबाजों के खिलाफ तेज रन बनाने की कोशिश करते हुए आउट हो गए। उनका शॉट चयन उनके अनुसार नहीं था और टीम प्रबंधन पुणे में उनसे बेहतर प्रयासों की उम्मीद करेगा क्योंकि इससे भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त लेने में मदद मिलेगी।

जबकि भारतीय शीर्ष क्रम विफल रहा, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने शानदार प्रयासों के साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Published: undefined

कप्तान पांड्या के नेतृत्व में, भारतीय गेंदबाजी इकाई ने अपनी योजनाओं को अंजाम दिया और श्रीलंका को 20 ओवरों में 160 रनों पर रोक दिया। हालांकि अंत में मैच बहुत करीब था, इसलिए पुणे में दोनों टीमों के पास गलतियों को सुधारने का मौका होगा। मैच की अंतिम छह गेंदों में श्रीलंका को 13 रनों की जरूरत थी, भारत आखिरी गेंद पर हार सकता था।

पुणे टी20 के लिए श्रीलंका के लिए शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी एक मुद्दा है। पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा और चरिथ असलंका सभी बेहतर करने में नाकाम रहे।

यह केवल कप्तान दसुन शनाका के शानदार प्रयास के कारण था, जिन्होंने भी 45 रन बनाए, और चामिका करुणारत्ने ने कुछ छक्कों सहित कुछ धमाकेदार शॉट खेले। श्रीलंका को जीत के कगार पर पहुंचा दिया। लेकिन अंत में वे करीब आकर हार गए। अंतिम ओवर में दो रन से पीछे रह गए, जिसके परिणामस्वरूप निचले क्रम के अच्छे प्रयास व्यर्थ गए। पुणे दोनों टीमों को अपनी गलतियों को सुधारने और श्रृंखला के भाग्य का फैसला करने का एक और मौका प्रदान करेगा।

Published: undefined

एमसीए स्टेडियम में 2016 और 2020 में दोनों टीम पहले ही दो बार खेल चुकी हैं। श्रीलंका ने पहला मैच 5 विकेट से जीता और भारत ने दूसरा मैच 78 रन से अपने नाम किया था। एमसीए की विशिष्ट पिच होने की उम्मीद है, जो स्पिन गेंदबाजी की सहायता के साथ बल्लेबाजी के लिए अच्छी है।

Published: undefined

कितने बजे शुरू होगा भारत श्रीलंका दूसरा मुकाबला?

भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले दूसरा मैच भारतीय समयानुसार शाम 7  बजे से शुरू होगा। मैच के आधा घंटे पहले 6.30 बजे टॉस होगा।

भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 मैच का यहां देखें लाइव प्रसारण

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के कई चैनल्स पर देखा जा सकता है। इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच देख सकते है। जिन यूजर्स के पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है वे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined