खेल

FIFA World Cup 2022: मैदान पर भिड़े नीदरलैंड-अर्जेंटीना के खिलाड़ी, जमकर हुई हाथापाई, देखें वीडियो

अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस ने नाथन एके को टैकल (जमीन पर गिराना) कर दिया जिसके चलते मैच रेफरी ने फाउल के लिए सीटी बजा दी। परेडेस इससे आगबबूला हो गए और उन्होंने गेंद को नीदरलैंड के डगआउट में दे मारा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना का शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार देर रात खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। इसके साथ ही अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नीदलैंड-अर्जेंटीना मैच के दौरान जमकर बवाल भी हुआ और दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए।

यह पूरा वाकया खेल के 88वें मिनट में हुआ, तब अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे थी। अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस ने नाथन एके को टैकल (जमीन पर गिराना) कर दिया जिसके चलते मैच रेफरी ने फाउल के लिए सीटी बजा दी। परेडेस इससे आगबबूला हो गए और उन्होंने गेंद को नीदरलैंड के डगआउट में दे मारा।

Published: undefined

जिसके बाद नीदरलैंड के खिलाड़ी भी परेडेस का सामना करने के लिए तुरंत मैदान में उतर गये। डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क दौड़ते हुए मैदान में गये और परेडेस को धक्का मारा। बाकी खिलाड़ियों ने भी मैदान में जमकर बवाल किया। हालांकि मैच रेफरी ने किसी तरह दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग किया। परेडेस और बरगुइस को पीला कार्ड दिखाकर खेल को फिर से शुरू किया गया।

मुकाबले की बात करें तो मुकाबले का पहला गोल अर्जेंटीना के नाहुएल मोलिना ने किया। जिसमें असिस्ट लियोनेल मेसी का था। इस एक गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बनायी थी। दूसरे हाफ में भी खेल काफी रोमांचक रहा। डेनजेल डम्फ्रीज ने मार्कोस एक्यूना को बॉक्स के अंदर फाउल किया। जिसके वजह से अर्जेंटीना को पेनल्टी मिली। पेनल्टी पर लियोनेमेसी ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद नीदरलैंड की वापसी की बारी थी।

Published: undefined

खेल के 83वें मिनट में सर्जियो बर्गहाउस के पास पर बाउट बेघोर्स्ट ने हेडर से गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। फिर इंजरी टाइम के लगभग आखिरी मिनट में नीदरलैंड ने दूसरा गोल दागकर मैच 2-2 से बराबर किया। यह गोल भी बेघोर्स्ट ने ही किया। निर्धारित समय में 2-2 से मुकाबला बराबर रहने के बाद मैट एक्स्ट्रा टाइम में गया। जहां कोई गोल नहीं हुआ। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined