खेल

ODI World Cup से पहले अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, बोर्ड पर लगाए सनसनीखेज आरोप

उस्मान गनी ने घोषणा की कि वह अफगानिस्तान क्रिकेट से छुट्टी ले रहे हैं और एसीबी नेतृत्व पर भी भ्रष्ट होने का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ODI World Cup 2023 की तैयारी में जुटा अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक टीम को 5 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में भाग लेना है। इसी बीच सीरीज से पहले टीम के एक खिलाड़ी ने टीम के क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

दरअसल बांग्लादेश सीरीज के लिए घोषित टीम से बाहर रखे गए सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी ने सोशल मीडिया पर एक धमाकेदार बयान दिया है। उन्होंने घोषणा की कि वह अफगानिस्तान क्रिकेट से छुट्टी ले रहे हैं और एसीबी नेतृत्व पर भी भ्रष्ट होने का आरोप लगाया है।

Published: undefined

उस्मान घनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “काफी सोच-विचार के बाद मैंने अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। क्रिकेट बोर्ड में भ्रष्ट नेतृत्व ने मुझे कदम पीछे खींचने के लिए मजबूर किया है। मैं अपनी कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और सही प्रबंधन और चयन समिति के गठन का बेसब्री से इंतजार करूंगा। एक बार ऐसा हो जाए तो मैं गर्व के साथ अफगानिस्तान के लिए खेलने के लिए लौटूंगा। तब तक, मैं अपने प्रिय राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने से खुद को पीछे हटा रहा हूं।”

Published: undefined

उस्मान गनी ने आगे बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में चयन ना होने पर भी एसीबी को घेरा और कहा कि ‘कई बार विजिट करने के बावजूद, मैं अध्यक्ष से नहीं मिल सका, क्योंकि वह उपलब्ध नहीं थे। इसके अलावा, सभी प्रारूपों से मुझे बाहर करने पर मुख्य चयनकर्ता के पास कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं थी।” यही कारण है कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से फिलहाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined